trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12065343
Home >>MPCG Trending News

Bilaspur News: बिलासपुर में बूंद-बूंद पानी को तरसे लोग, 2 दिन से सप्लाई बंद, कब तक शुरू होगा काम ?

Chhattisgarh News: बिलासपुर (Bilaspur Water Supply) जिले में पिछले दो दिनों से पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर नगर वासियों ने नगर निगम पर लापरवाही का आरोप भी लगाया है. 

Advertisement
Bilaspur News: बिलासपुर में बूंद-बूंद पानी को तरसे लोग, 2 दिन से सप्लाई बंद, कब तक शुरू होगा काम ?
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Jan 18, 2024, 11:46 AM IST

शैलेन्द्र सिंह ठाकुर/ बिलासपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के बिलासपुर (Bilaspur Municipal Corporation) जिले से पानी सप्लाई से जुड़ी हुई एक खबर सामने आई है. बता दें कि यहां पर पिछले 2 दिनों से नगर निगम ने पानी की सप्लाई बंद कर रखी है. जिसकी वजह से 30 हजार घरों में पानी की किल्लत हो गई है. पानी न आने की वजह से लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में लोग जिनके घर में हैंडपंप जैसी सुविधा है उनसे पानी मांगकर अपना काम चला रहे हैं. पानी न पहुंचने की वजह भी निगम ने बताई है. जानते हैं. 

ये बोले नगर वासी 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि नगर निगम ने पिछले दो दिन से कुदुदंड, जरहाभाठा ओमनगर, तिलक नगर, डबरीपारा सहित कई मोहल्लों में अचानक बिना बताए पानी की सप्लाई बंद कर दी है. नगर निगम के बिना सूचना दिए पानी की सप्लाई बंद करने पर पहले मोहल्लेवालों ने अफसरों से शिकायत की, जिसके बाद भी पानी की व्यवस्था नहीं की गई.  इससे नाराज लोगों ने जमकर हंगामा मचाया और पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की. लोगों ने कहा कि नगर निगम को सप्लाई बंद करने से पहले मोहल्ले में सूचना देनी चाहिए थी, ताकि कामकाजी लोग पानी का इंतजाम कर सकें. लेकिन ऐसा नहीं किया गया. 

ये बोले अधिकारी 
पानी की सप्लाई बंद होने से पता चला है कि 30 हजार घरों में पानी की किल्लत हो गई है. इसे लेकर नगर निगम के अफसरों ने बताया कि अमृत मिशन योजना के तहत मोहल्लों में इंटर कनेक्शन और वॉल्व मरम्मत का काम चल रहा है, जिस वजह से ये स्थिति बनी है और लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. 

अमृत मिशन योजना
बिलासपुर अमृत मिशन योजना के तहत खूंटाघाट जलाशय से पानी लाने की योजना बनाई है. पिछले 5 साल से इस योजना पर काम चल रहा है, लेकिन, अब तक शहरवासियों को इस योजना का लाभ नहीं मिल सका है. नगर निगम के अफसर योजना को जल्द शुरू कराने का दावा कर रहे हैं. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की नगर निगम का ये काम कब तक पूरा होता है. 

Read More
{}{}