trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11988907
Home >>MPCG Trending News

Lathi Charge in Sagar: सागर में युवक की मौत पर बवाल, न्याय की मांग करते लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

Sagar News: सागर जिले में पुलिस और लोगों में हिंसक झड़प हुई है जिससे तनाव की स्थिति हो गई थी. पुलिस ने मामला किसी तरह शांत कराया है फिर भी तनाव की स्थिति बन हुई है.  

Advertisement
Lathi Charge in Sagar: सागर में युवक की मौत पर बवाल, न्याय की मांग करते लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 02, 2023, 02:33 PM IST

Police Lathi Charge in Sagar: मध्यप्रदेश के सागर जिलें (Sagar News)में पुलिस और लोगों के बीच झड़प का मामला सामने आया है. युवक की मौत पर सड़क जाम करने के लिए बैठे लोगों पर पुलिस ने लाठियां भांजी हैं. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प और जमकर डंडे चले हैं. बताया जा रहा है कि कुछ लोग घायल और कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. मामला शुक्रवार का बताया जा रहा है.

पूरा मामला
गुरुवार को सागर के मकरोनिया स्थित निजी अस्पताल राज हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से रूपेंद्र कोरी की मौत हो गई थी, जबकि एक घायल का अभी इलाज चल रहा है. रुपेंद्र की मौत पर उसके परिजन और आसपास के लोग काफी नाराज हैं और इस घटना के लिए अस्पताल प्रबंधन को जिम्मेदार बता रहे हैं. लोगों का कहना है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण इतनी बड़ी घटना हुई है, जिस पर लोग कार्रवाई की मांग कर रहे है. 

नाराज लोगों की मांग
नाराज लोगों ने शुक्रवार को सागर खुरई रोड पर जाम किया था. दोपहर से ये प्रदर्शन चल रहा था जिसमें लोगों की मांग थी कि पीड़ित परिवार को अस्पताल प्रबंधन एक करोड़ की राशि मुआवजा के रूप में दे और मृतक की पत्नि को अस्पताल में नोकरी पर रखे. बड़ी संख्या में जमा महिलाओं बच्चों के साथ सैकड़ों लोग सड़क पर थे, शाम तक पुलिस और प्रशासन के अफसर लोगों को समझाते रहे, लेकिन लोग नहीं माने और शाम को अचानक तनाव बढ़ गया. 

घटना में घायल
मामला बढ़ता देख पुलिस और प्रदर्शन कर रहे लोगों में लाठियां चलने लगी. हालात को देखते हुए और पुलिस बल मौके पर पहुंचा और पुलिस ने भीड़ पर जमकर लाठियां बरसाई. इस सब में कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ हुई वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं. भारी पुलिस बल तैनात होने के बाद प्रदर्शन कर रहे लोग चले गए लेकिन तनाव बरकरार है. सागर पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात एक आरक्षक की रिपोर्ट पर सात नामजद लोगों के साथ 30-40 अन्य लोगों पर देर रात बलवा शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप के साथ मुकदमा कायम किया है. 

Read More
{}{}