trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11983457
Home >>MPCG Trending News

MP News: मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम, स्कूलों के समय में बदलाव, जिला कलेक्टर ने दिया ये आदेश

MP School News: मध्यप्रदेश में बारिश के बाद सर्दी बढ़ गई है. ठंड को देखते हुए भोपाल- इंदौर समेत इन 5 जिलों के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. भोपाल और इंदौर में 9 बजे के बाद से नर्सरी से कक्षा 5 तक की कक्षाएं लगेंगी.  

Advertisement
MP News: मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम, स्कूलों के समय में बदलाव, जिला कलेक्टर ने दिया ये आदेश
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Nov 29, 2023, 08:54 AM IST

Indore School News: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. 28 नवंबर से हो रही बारिश से मौसम के मिजाज में बदलाव आ गया है. लगातार 2 दिन से हो रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट आई है, जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में ठंडक बढ़ गई. ठंड बढ़ने के बाद इंदौर और भोपाल में कलेक्टर ने कक्षा नर्सरी से कक्षा पांचवी तक के सभी स्कूलों का संचालन सुबह 9 बजे के बाद करने का आदेश जारी किया है. 

इन जिलों के स्कूलों के समय में बदलाव
भोपाल-इंदौर में 9 बजे के बाद संचालित होंगी नर्सरी से कक्षा 5 तक की कक्षाएं. उज्जैन में नर्सरी से आठवीं क्लास तक के स्कूलों के टाइम में बदलाव. सागर में नर्सरी से 8वीं क्लास तक के सभी स्कूलों को सुबह 9 बजे के बाद लगाने के आदेश. इसके अलावा सभी सरकारी और सीबीएसई स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से 4 बजे के बीच रखना का आदेश जारी किया गया है. ये आदेश जिले के सभी शासकीय, अशासकीय अनुदान प्राप्त, मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आईसीएसई, माध्यमिक शिक्षा मण्डल और समस्त बोर्ड से संबंध विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले संभावित प्रतिकूल असर को देखते हुए जारी किया गया है. 

बारिश से प्रदेश में बढ़ी ठंड
बता दें कि प्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश के 42 जिलों में 1 दिसंबर तक बारिश की संभावना जताई है. वहीं शेष जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. बीते दिन कई जिलों में तेज बारिश हुई जिससे तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिली. बारिश की वजह से प्रदेश में ठंड काफी हद तक बढ़ गई है. वहीं आज भी मौसम विभाग ने बालाघाट,सिवनी,छिंदवाड़ा,बैतूल,मंडला में भारी बारिश की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें: MP Weather Update: एमपी के इन जिलों में आज भी तेज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, डिंडौरी, मंडला, छिंदवाड़ा और दमोह में ऑरेंज अलर्ट रहेगा. यहां ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चल सकती है.इसके साथ ही भोपाल, जबलपुर, इंदौर समेत 39 जिलों  येलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां घने कोहरे के असार के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है. 

रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी 

Read More
{}{}