Home >>MPCG Trending News

MP News: बंगले वाले हुए एमपी के 13 मंत्री, गेस्ट हाउस नहीं अब इन पतों पर होगी मुलाकात

Housing Allotted To MP Ministers: मोहन सरकार के मंत्रियों को राजधानी भोपाल में बंगले आवंटित हो गए हैं. सरकार के 13 मंत्रियों को बंगले आवंटित किए गए हैं.  

Advertisement
MP News: बंगले वाले हुए एमपी के 13 मंत्री, गेस्ट हाउस नहीं अब इन पतों पर होगी मुलाकात
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jan 18, 2024, 09:46 PM IST

अजय दुबे/भोपाल: मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित 13 मंत्रियों को आवास आवंटित कर दिए गए हैं. बता दें कि पूर्व मंत्रियों के आवास खाली करने के बाद नए मंत्रियों को बंगले मिले हैं. आवास आवंटित नहीं होने के चलते माननीयों की रातें गेस्ट हाउस में गुजर रही थी. मंत्रियों को बंगले के लिए करीब 15 से 20 दिन का इंतजार करना पड़ा.

इन मंत्रियों को भोपाल में  मिले हैं बंगले
जिन मंत्रियों को बंगले आवंटित किए गए हैं, उनमें प्रहलाद पटेल, राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा, उदय प्रताप सिंह, सम्पतिया उइके, नारायण सिंह कुशवाह, निर्मला भूरिया, नागर सिंह चौहान, राकेश शुक्ला, चैतन्य कश्यप, धर्मेन्द्र भाव सिंह लोधी, दिलीप जायसवाल, गौतम टेटवाल, लखन पटेल शामिल हैं.

Housing Allotted To MP Ministers: जानिए किस बंगले में रहेंगे कौन से मंत्री-

  1. प्रहलाद सिंह पटेल, B-7, सिविल लाइन
  2. करण सिंह वर्मा, B-22, चार इमली
  3. उदय प्रताप सिंह, B-17, 74 बंगला
  4. सम्पतिया उइके, B-12A, 74 बंगला
  5. निर्मला भूरिया, B-10, 74 बंगला
  6. नारायण सिंह कुशवाह, B-11, चार इमली
  7. नागर सिंह चौहान, B-12B, 74 बंगला
  8. राकेश शुक्ला, B-19, 74 बंगला
  9. चैतन्य कश्यप, B-2, काशियाना बंगला
  10. धर्मेंद्र भाव सिंह लोधी, B-11, 74 बंगला
  11. दिलीप जायसवाल, B-2, चार इमली
  12. गौतम टेटवाल, C-1, 74 बंगला
  13. लखन पटेल राज्य मंत्री-  C1-4 शिवाजी नगर

यह भी पढ़ें: CM Mohan Yadav in Bihar: पटना में CM मोहन ने बताया 'बिहार से मध्य प्रदेश' का रिश्ता, यादव समाज की भूमिका को लोकतंत्र से जोड़ा

 

गौरतलब है कि प्रदेश में 30 मंत्रियों वाली कैबिनेट में कई मंत्री ऐसे हैं जिन्हें अभी तक सरकारी बंगला नहीं मिला है. वह गेस्ट हाउस में रहकर अपनी रातें गुजार रहे हैं. क्योंकि अभी भी कई पूर्व मंत्रियों ने अपना सरकारी बंगला नहीं छोड़ा है. बता दें कि कई मंत्रियों को अब भी होटल या निजी आवास से ही काम चलाना पड़ रहा है. मोहन कैबिनेट के मंत्री प्रतिमा बागरी, नरेंद्र शिवाजी पटेल जैसे कई मंत्री विभाग में जाकर बंगले के लिए अर्जी लगा चुके हैं. बता दें कि बंगलो में कई ऐसे विधायक रह रहे हैं, जो मंत्री नहीं बन पाए हैं.

{}{}