trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12083982
Home >>MPCG Trending News

MP की इस जेल की हवा खा चुके हैं बिग बॉस विनर मुनव्वर फारुकी, सीता मां को लेकर की थी विवादित टिप्पणी

Bigg Boss 17 Winner: बिग बॅास सीजन 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) का विवादों से गहरा नाता रहा है. बता दें कि साल 2021 में मध्य प्रदेश (MP News) के इस शहर में इनके खिलाफ केस दर्ज हुआ था. जिसकी वजह से इन्हें जेल भी जाना पड़ा था. 

Advertisement
MP की इस जेल की हवा खा चुके हैं बिग बॉस विनर मुनव्वर फारुकी, सीता मां को लेकर की थी विवादित टिप्पणी
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Jan 29, 2024, 11:03 AM IST

Munawar Faruqui News: बिग बॅास सीजन 17 का समापन हो गया है. इस सीजन के विनर मुनव्वर फारुकी (Bigg Boss 17 Winner) रहे. मुनव्वर कॉमेडियन हैं और देश भर में इनके शो होते हैं. इनके जीत के साथ ही देश भर में इनकी काफी ज्यादा चर्चा होने लगी है.  मुनव्वर का विवादों से भी काफी नाता रहा है. इनके खिलाफ मध्य प्रदेश के इंदौर ( Munawar Faruqui Controversy) में भी मामला दर्ज हुआ था. जिसके बाद इन्हें जेल भी जाना पड़ा था. जानिए क्या था मामला. 

फारुकी बने विजेता 
बिग बॅास 17 की ट्रॉफी मुनव्वर फारुकी ने जीती. इस सीजन के विजेता फारुकी को एक ट्रॅाफी के साथ 50 लाख रुपए प्राइज मनी और एक क्रेटा एसयूवी जीती. बता दें कि इस सीजन की शुरुआत 15 अक्टूबर से हुई थी और इसका थीम दिल, दिमाग और दम थी. इस सीजन में अभिषेक कुमार फर्स्ट रनर अप थे. 

ये भी पढ़ें: MP को मिली बड़ी सौगात, 1278 करोड़ की लागत से अपग्रेड होंगे नेशनल हाईवे, इन लोगों को होगा फायदा

MP में हुआ था केस 
1 जनवरी साल 2021 में मुनव्वर फारुकी का मध्य प्रदेश के इंदौर में शो था इस दौरान मुनव्वर ने माता सीता पर अभद्र टिप्पणी की थी. जिसके बाद उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के लिए तुकोगंज थाने में केस दर्ज हुआ था.  इसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर इंदौर के केंद्रीय जेल भेज दिया गया था और 35 दिन तक फारुकी न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद थे. 

मामला बढ़ते हुए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 50 हजार जमानत राशि देने के बाद फारुकी सेंट्रल जेल से रिहा किए गए थे.  इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गोधरा कांड को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने का भी आरोप उनके ऊपर लगे थे.  जेल जाने के बाद उनके कई शो कैंसिल हो गए थे. 

कौन हैं फारुकी 
मुनव्वर फारुकी कॅामेडियन सिंगर और राइटर हैं. इनका पूरा नाम मुनव्वर इकबाल फारुकी है. इनका जन्म गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था.  बताया जाता है कि गुजरात में हुए दंगे की वजह से इनका घर तबाह हो गया था.  इसके अलावा कहा जाता है कि पढ़ाई के दौरान इन्होंने बर्तन की दुकान पर भी काम किया था. बचपन में ही इनकी माता निधन हो गया था. बिग बॅास जीतने के अलावा मुनव्वर फारुकी लॉक अप रियलिटी शो का खिताब अपने नाम कर चुके हैं.  फारुकी अपने करियर में काफी विवादों में आ चुके हैं. 

Read More
{}{}