trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11998135
Home >>MPCG Trending News

MP News: भोपाल में अवैध मीट दुकानों पर एक्शन, नगर निगम चलाएगा अभियान, जोन वाइज तैयार की लिस्ट

Bhopal Meat Shop News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अवैध और लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन कर संचालित करने वाले मीट दुकानों पर सख्त कार्रवाई होगी. नगर निगम द्वारा आज से अभियान चलाया जाएगा.

Advertisement
MP News: भोपाल में अवैध मीट दुकानों पर एक्शन, नगर निगम चलाएगा अभियान, जोन वाइज तैयार की लिस्ट
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Dec 07, 2023, 09:13 AM IST

Bhopal News: राजधानी भोपाल में अवैध और लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन कर संचालित करने वाले मीट दुकानों पर सख्त कार्रवाई होगी. नगर निगम द्वारा आज से अभियान चलाया जाएगा. नगर निगम ने जोनवाइज लिस्ट तैयार की है. ये कार्रवाई 6 जनवरी तक यह चलेगी.

नगर निगम ने जोन वाइज तैयार की लिस्ट
ये अभियान 6 जनवरी तक लगातार चलाया जाएगा. नगर निगम आज यानि गुरुवार को भोपाल के जोन नंबर 1 और 20 के अंतर्गत आने वाले मीट दुकानों की जांच करेगा.  13 दिसंबर को जोन क्रमांक-12 एवं 13. 16 दिसंबर को जोन क्रमांक-3 और 4.  20 दिसंबर को जोन क्रमांक-2, 5.  21, 23 दिसंबर को जोन क्रमांक-6 एवं 8. 27 दिसंबर को जोन क्रमांक-7 एवं 10. 30 दिसंबर को जोन क्रमांक-9 एवं 11. 3 जनवरी को जोन क्रमांक-14 एवं 15. 6 जनवरी को जोन क्रमांक-16, 17, 18 एवं 19 के अंतर्गत मीट दुकानों पर कार्रवाई होगी. बता दें कि दुकानों में लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन और बिना लाइसेंस के मीट बेचने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई.

यह भी पढ़ें: MP Weather Update: एमपी में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन ,आज भी कई जिलों में होगी जोरदार बारिश

बता दें कि अवैध मीट दुकानों से शहर में गंदगी फैल रही है. इसी कारण नगर निगम अवैध दुकानों पर कार्रवाई करने जा रहे है. निगम कमिश्नर फ्रैंक नोबल ए. के निर्देश पर यह कार्रवाई होगी. आज यानि 7 दिसंबर को जोन नंबर-1 एवं 20 के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में मीट दुकानों की जांच की जाएगी. ये कार्रवाई 6 जनवरी तक यह चलेगी.

शिकायतों के बाद नगर निगम ने उठाया फैसला
लगातार मिल रही शिकायतों के बाद नगर निगम ने अवैध मीट दुकानों के खिलाफ अभियान चलाने की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत अवैध रुप से संचालित सभी दुकानों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले 100 से अधिक दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. इसमें लालघाटी, साजिदा नगर, नूरमहल रोड, इतवारा, इस्लामपुरा आदि क्षेत्र शामिल थे. 

रिपोर्ट-अजय दुबे

 

Read More
{}{}