trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11852937
Home >>Madhya Pradesh - MP

कौन हैं गुड्डू राजा? जो 1100 गाड़ियों के काफिले के साथ कांग्रेस में हुए शामिल, यहां से मिल सकता है टिकट

Guddu Raja Bundela of Lalitpur: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले आज पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत, विधायक वीरेंद्र रघुवंशी और गुड्डु राजा बुंदेलाकांग्रेस में शामिल हुए हैं. वहीं बुन्देलखंड के राजनीतिक रूप से प्रभावशाली परिवार से आने वाले गुड्डु राजा सागर जिले के खुरई से चुनाव लड़ सकते हैं और संभावित रूप से मौजूदा भाजपा नेता भूपेन्द्र सिंह को चुनौती देंगे.

Advertisement
Guddu Raja Bundela joins Congress
Stop
Abhay Pandey|Updated: Sep 02, 2023, 11:36 PM IST

Guddu Raja Bundela joins Congress: मध्य प्रदेश (MP Election) में चंद महीनों में ही विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. राज्य में चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों में नेता सदस्यता ले रहे हैं. कोई भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहा है तो कोई कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले रहा है. आज भी कुछ नेता कांग्रेस में शामिल हुए. आज पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत, गुड्डू राजा बुंदेला, विधायक वीरेंद्र रघुवंशी कांग्रेस में शामिल हो गए. बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद विधायक वीरेंद्र रघुवंशी आज कांग्रेस में शामिल हो गए. मालवा निमाड़ के बड़े नेता भंवर सिंह शेखावत भी कांग्रेस से जुड़े. 

CG Chunav 2023: अपने ही भतीजे से चुनाव हारे थे सीएम बघेल! अब एक बार फिर होगा मुकाबला

कौन हैं गुड्डू राजा?
गुड्डू राजा की बात करें तो बुंदेलखंड की राजनीति में उनके परिवार का अच्छा खासा दबदबा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बसपा छोड़कर आज भोपाल में 1100 गाड़ियों के काफिले के साथ आए गुड्डू राजा बुंदेला 5,000 समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए. मिली जानकारी के अनुसार, गुड्डू राजा को कांग्रेस पार्टी सागर जिले की खुरई विधानसभा में मैदान में उतार सकती है. जहां पर सीएम शिवराज के खास और मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह को चुनौती दे सकते हैं. गौरतलब है कि खुरई को भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माना जाता है. ऐसे में हो सकता है कि कांग्रेस कुछ अलग करते हुए इस बार ललितपुर के गुड्डू राजा को खुरई में टिकट दे सकती है. 

बुंदेलखण्ड के बड़े राजनीतिक परिवार आने से वाले गुड्डु राजा बुंदेला, आज कई गाड़ियों के काफिले के साथ कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया. उनके गाड़ियों के काफिला समझा जा सकता है कि क्षेत्र में उनका कितना ज्यादा राजनीतिक प्रभाव है.  गुड्डु राजा बुंदेला समृद्ध राजनीतिक विरासत वाले परिवार से आते हैं, गुड्डु बुंदेला के पिता सांसद थे. गुड्डु राजा पहले उत्तर प्रदेश की ललितपुर की राजनीति में सक्रिय थे, वहीं अब वह बसपा से कांग्रेस में आकर मध्य प्रदेश की राजनीति में कदम रख चुके हैं.

Read More
{}{}