trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11484233
Home >>Madhya Pradesh - MP

Christmas Gift Ideas: क्रिसमस पर गर्लफ्रेंड व बच्चों को दें ये मनपसंद गिफ्ट, जानिए सस्ते तोहफे

Christmas Gift Ideas: क्रिसमस डे का इंतजार बच्चों को बेसब्री से रहता है. इस दिन बच्चों व गर्लफ्रेंड को उनके मनपसंद का गिफ्ट दिया जाता है. यदि आप भी क्रिसमस डे के मौके पर अपने बच्चे या गर्लफ्रेड को गिफ्त देने की सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं कम बजट वाले गिफ्ट...

Advertisement
Christmas Gift Ideas: क्रिसमस पर गर्लफ्रेंड व बच्चों को दें ये मनपसंद गिफ्ट, जानिए सस्ते तोहफे
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Dec 13, 2022, 05:54 PM IST

Cheap Christmas Gifts 2022: दुनियाभर में 25 दिसंबर के दिन क्रिसमस दिवस मनाया जाता है. यह ईसाई धर्म का प्रमुख त्यौहार है. इस दिन यीशु का जन्म हुआ था, यीशु को ईश्वर का पुत्र माना जाता है. क्रिसमस के त्यौहार से सांता क्लॉज का विशेष नाता है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन सांता लोगों के घर आता है और बच्चों के लिए गिफ्त छोड़ के जाता है. हालांकि ये सिर्फ मान्यता है. बता दें कि इस दिन लोग इस दिन खुद एक दूसरे को विशेषकर बच्चों को तरह-तरह के गिफ्ट देकर क्रिसमस का पर्व मनाते हैं. ऐसे में यदि आप भी क्रिसमस मनाने की सोच रहे हैं और अपने बच्चों या गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वो सरप्राइज गिफ्ट जो कम बजट में इन्हें खुश कर देगा.

बच्चों को दें ये मनपसंद गिफ्ट

एनिमल टॉयल
यदि आपका बच्चा छोटा है तो आप उसके लिए छोटे-छोटे खिलौने से खुश कर सकते हैं. ये कम बजट में मिल सकता है. इसे देखकर बच्चे को खूब प्रसन्नता होगी और ये उसके पढ़ने के काम में भी आएगी.

टेंट हाउस
इस दिन आप बच्चों को खुश करने के लिए टेंट हाउस गिफ्ट कर सकते हैं. इसे बच्चे छत पर या रूम में लगाकर इसके भीतर बैठकर मस्ती कर सकते हैं. ये देखने में भी खूबसुरत लगेगा और इससे बच्चों के अंदर क्रिएटिविटी आएगी.

गर्लफेंड को दें ये शानदार गिफ्ट

गुलाब का फुल
हम सभी अपने प्यार का इजहार करते हुए लवपार्टन यानी गर्लफ्रेंड को गुलाब का फूल दे सकते हैं, क्योंकि इसे प्यार का प्रतीक माना जाता है और ये कम बजट में बाजारों में मिल जाएगा. साथ ही इसे पाकर गर्लफ्रेंड खुश भी हो जाएगी.

इयररिंग
आज के समय में लड़कियां ज्यादात्तर सजना संवरना पसंद करती हैं. ऐसे में आप उन्हें इयरिंग दे सकते हैं. यह कम बजट में आ भी जाएगा और इसे देख लड़कियां खुश भी हो जाएंगी. इसकी आप ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते हैं.

पेपर स्प्रे
आप क्रिसमस डे पर अपनी गर्लफ्रेंड को पेपर स्प्रे गिफ्ट कर सकते हैं. ये ऐसी चीज है जो उनकी सुरक्षा में काम आएगी. यह आपको कम पैसे में ऑनलाइन अथवा दुकान पर आसानी से मिल जाएगा.

Read More
{}{}