trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11276640
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP में बच्‍चे की पर्ची से बना जनपद अध्‍यक्ष, कहीं हवा में च‍िट्ठी उछालकर हुआ फैसला

panchayat president election: मध्‍य प्रदेश में ज‍नपद अध्‍यक्षों के ल‍िए जोर आजमाईश का दौर चल रहा है. यहां जब दो प्रत्‍याश‍ियों में मामला टाई हुआ तो अध्‍यक्ष चुनने के ल‍िए कहीं बच्‍चे को बुलाकर तो कहीं हवा में च‍िट्ठी उछालकर फैसला क‍िया गया.    

Advertisement
बच्‍चे ने क‍िया जनपद अध्‍यक्ष का फैसला.
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 27, 2022, 07:06 PM IST

कन‍िराम यादव/आगर मालवा: एमपी के आगर मालवा जिले में आगर जनपद अध्यक्ष पद के लिए मुकाबला टाई हो गया तो बाहर भीड़ में मौजूद एक बच्चे को बुलवाकर उससे पर्ची उठवाकर फैसला हुआ. वहीं, बड़वानी ज‍िले में च‍िट्ठी उछालकर व‍िजयी प्रत्‍याशी का फैसला हुआ.    

बच्‍चे की पर्ची से जीता जनपद अध्‍यक्ष का पद 
आगर मालवा जिले में आगर जनपद अध्यक्ष पद के लिए मुकाबला टाई हो गया तो न‍िर्णय के ल‍िए अनोखा तरीका अपनाया गया. बाहर भीड़ में मौजूद एक बच्चे को बुलवाकर उससे पर्ची उठवाकर फैसला हुआ जिसमें बीजेपी की धर्मकुंवर बाई अध्यक्ष घोषित की गई. 

व‍िजयी प्रत्‍याशी ने बच्‍चे को इनाम 
अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की पुष्पादेवी और बीजेपी की धर्म कुंवर को 16 में से 8-8 मत मिले जिसके बाद टाई हुए चुनाव में फैसला पारदर्शी तरीके से पर्ची उठाकर किया गया. बाद में विजयी प्रत्याशी के परिजनों ने बालक को इनाम भी दिया. वहीं, आगर मालवा जिले के बडौद में भाजपा की सुशीला बाई निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई.

च‍िट्ठी उछालकर हुआ फैसला 
बड़वानी के सेंधवा व पानसेमल जनपद अध्यक्ष के परिणाम सामने आए तो सेंधवा में भाजपा समर्थित उम्मीदवार लता पटेल लॉटरी प्रणाली से विजय हुई. दोनों उम्मीदवारों के 12 - 12 मत आने के बाद चिट्ठी उछाली गई. चिट्ठी के माध्यम से भाजपा प्रत्याशी विजय हुई.वहींं, पानसेमल में भाजपा से बागी होकर निर्दलीय प्रत्याशी शीला विनोद 9 मतों से विजय हुई हैं. 

इससे पहले विदिशा जनपद पंचायत में भाजपा के वीर सिंह रघुवंशी निर्विरोध जनपद अध्यक्ष चुने गए. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर वीर सिंह को निर्विरोध जिलाध्यक्ष बनने पर बधाई दी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि विदिशा से वीर सिंह रघुवंशी जी को जनपद अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्वास है कि आप विदिशा के विकास के लिए संकल्पित भाव से प्रयास करेंगे और उसे नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में अपना हरसंभव योगदान देंगे.

कमलनाथ ने प्रवक्ताओं पर जताई नाराजगी, नरोत्तम मिश्रा बोले-''PCC अब KCC''

Read More
{}{}