trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11208862
Home >>Madhya Pradesh - MP

शादी की पहली रात इन बातों का रखें ध्यान, जिंदगी बनेगी खुशहाल!

ऐसे समय पर शादी शुदा जोड़े के लिए ये जानना बहुत जरुरी कि वो कुछ भी ऐसा न करें, जिससे सामने वाले कि भावनाओं को ठेस पहुंचे या कोई ऐसी हरकत ना कर दें, जो उसे बुरा लगे. क्योंकि ये एक ऐसा वक्त होता जो दोनों को जिंदगी भर याद रह जाता है .चलिए जानते हैं वो कौन -कौन सी बाते हैं.जिन्हें आपको को ध्यान में रखना है.  

Advertisement
शादी की पहली रात इन बातों का रखें ध्यान, जिंदगी बनेगी खुशहाल!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 05, 2022, 08:42 PM IST

नई दिल्लीः शादी एक ऐसा खास मौका होता है जो हर किसी कि ज़िंदगी में बस एक बार आता है.लड़का हो या लड़की दोनों को ही शादी के बाद की पहली रात का बेसब्री से इंतजार रहता है. अपने इस खास पल में दोनों एक-दूसरे को समझने की और जानने की कोशिश करते हैं. खासकर लड़की जो अपना पूरा परिवार छोड़कर किसी दूसरे घर में आती है. ऐसे समय पर शादी शुदा जोड़े के लिए ये जानना बहुत जरुरी कि वो कुछ भी ऐसा न करें, जिससे सामने वाले कि भावनाओं को ठेस पहुंचे या कोई ऐसी हरकत ना कर दें, जो उसे बुरा लगे. क्योंकि ये एक ऐसा वक्त होता जो दोनों को जिंदगी भर याद रह जाता है .चलिए जानते हैं वो कौन -कौन सी बाते हैं.जिन्हें आपको को ध्यान में रखना है.

1. पार्टनर से उम्मीद न करें

अपनी फर्स्ट नाईट को हर कोई स्पेशल बनाना चाहता है.लेकिन ज्यादा ओवर एक्सिटमेंट में हम सामने वाले से अधिक उम्मीद कर लेते हैं. हमें ऐसी गलतियां नहीं करनी है. क्योंकि दोनों में कोई एक ऐसा होगा जिसे थोड़ा आपको जानने के लिए समय चाहिए होगा. इसलिए आप पहले एक दोस्त कि तरह उसके साथ पेश आए. उसकी भावनाओं को समझे.ऐसे करने पर आपका पार्टनर आपके साथ कम्फर्ट फील करेगा.

2. किसी के कहे अनुसार ना चले 

कई लोग ऎसे भी होते हैं जो अपने करीबी दोस्तों से हर बात को शेयर करते हैं.जिससे उनके दोस्त कुछ ऎसे उपाए बता देते है जो हो सकता हैं लड़की को या लड़के को पसंद ना आए. इसलिए दोनों के लिए ये जरुरी है कि आप जैसे हैं वैसे ही रहें. किसी कि बातों में ना आए. सादगी के साथ रहें.

MP pre-monsoon: एमपी के इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिए कब आएगी बारिश

3. अपनी बातों को ना थोपे

आप इस खास दिन पर एक बात का जरूर ध्यान रखें कि केवल अपनी बातें अपने पार्टनर पर ना थोपे. हमारा ये कहना है कि आप सामने वाले को भी बोलने का मौका दे,ताकि वो अपनी मन कि बात आपको खुल के बोल सके.अन्यथा उसे ऐसा लगेगा आपको उसकी बातों में कोई दिलचस्बी नहीं है.ऐसा करने पर वो फिर आपसे कुछ कह नहीं पायेगा और मन ही मन परेशान रहेगा जो कि सही नहीं है.

4.पार्टनर की कमी का मज़ाक ना बनाए 

आपकी लव मैरिज को या फिर अरेंज मैरिज आप किसी भी तरह से अपने पार्टनर की कमी का मजाक ना बनाएं.यदि  उसने आपसे कुछ खुलकर बोला है कोई बात तो उसको समझे.अगर मन में कोई बात है तो उन बातों को अपने स्पेशल डे वाले दिन पर ना कहें.

5. पार्टनर को स्पेस दें

जितना अधिक हो सके एक-दूसरे से बात करें और आपसी समझ बनाने की कोशिश करें. आप अपने पार्टनर को पूरा स्पेस दे. जिसे वो आपको समझ सके. आप उसकी  छोटी-छोटी बातों का अगर आप ख्याल रखेंगे तो वैवाहिक जीवन भी काफी अच्छा बीतेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

 

 

LIVE TV

Read More
{}{}