Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम नहीं हो रहा कम, आज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में सर्दी के सितम के बीच बारिश और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में और गिरावट होगी, जिससे ठंड बढ़ जाएगी. जानिए आज 20 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम- 

Advertisement
MP Weather Today: मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम नहीं हो रहा कम, आज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jan 20, 2024, 06:55 AM IST

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगातार मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है. आज भी दोनों राज्यों में ठंड का कहर बरपेगा. मध्य प्रदेश में तो कई जगह बारिश होने की भी संभावना है. इसके अलावा घना कोहरा भी छाया रहेगा. मौमस विभाग ने प्रदेश के कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में आज से अगले 48 घंटे तक न्यूनतम पारा में गिरावट होने के आसार हैं, जिससे ठंड का प्रकोप और बढ़ जाएगा. 

MP मौसम समाचार
मध्य प्रदेश में आज एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग ने चार जिलों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं, कई जिलों में शीतलहर चलने और घने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण प्रदेश के सभी जिलों में ठिठुरन बढ़ गई है.  

MP में शीतलहर का अलर्ट
मौमस विभाग ने MP के 20 जिलों में शीत लहर चलने का अलर्ट जारी किया है. इनमें सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, छतरपुर, ग्वालियर, दतिया, सागर, दमोह, पन्ना, कटनी, शहडोल, बालाघाट और मंडला शामिल हैं.

MP में बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश के चार जिलों में शुक्रवार को बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अनूपपुर, डिंडौरी, खंडवा और बालाघाट जिलों में  गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है.

छाया रहेगा घना कोहरा
आज शनिवार को कई जिलों मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश के 7 जिलों में मध्यम और 13 जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है. छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, सिंगरौली, रतलाम, गुना, अशोकनगर, सीधी, रीवा, मऊगंज, शिवपुरी, दतिया और सागर के साथ-साथ ग्वालियर- चंबल संभाग के जिलों में कोहरे का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- DOB प्रूफ के लिए अब Aadhar कार्ड की मान्यता खत्म, EPFO ने इन डॉक्यूमेंट्स को किया Valid

कोहरे का कारण यातायात प्रभावित रहेगा. विजिबिलिटी भी 200 से 500 मीटर रहने की संभावना है. बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. शुक्रवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस बिजावर छतरपुर में रिकॉर्ड हुआ.
 
छत्तीसगढ़ मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज से अगले 48 घंटे तक न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज होगी, जिससे सर्दी का सितम बढ़ेगा.रायपुर, दुर्ग-भिलाई सहित कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. सभी जिलों में कोहरा भी छाया रहेगा. 

{}{}