trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11941013
Home >>Madhya Pradesh - MP

Weather Update: अब बस 48 घंटे और..! मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी तेज आंधी और बारिश; अलर्ट जारी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के बाद ठंड शुरू हो गई है. लेकिन, इस बीच मौसम विभाग ने अगले 48 घंट में कुछ जिलों के लिए बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है. इससे लोगों की समस्या बढ़ सकती है.

Advertisement
Weather Update: अब बस 48 घंटे और..! मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी तेज आंधी और बारिश; अलर्ट जारी
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Nov 02, 2023, 01:36 PM IST

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के कई जिलों में अब ठंड पड़ने लगी है. कुछ इलाकों में सुबह से कोहरा दिखने लगा है. कहीं-कहीं तो तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंचने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 में कई जिलों में अच्छी बारिश होगी और इसके बाद प्रदेश के बड़े हिस्से में अच्छी ठंड होगी. इससे कई जिलों में शीत लहर जैसे हालात आ सकते हैं.

आज सामान्य रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, नवंबर में नई मौसम प्रणाली के एक्टिव होने जा रही है. इससे तापमान गिरेगा और मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. नवंबर के प्रथम सप्ताह में प्रदेश के कुछ इलाकों में रिमझिम बारिश भी देखने को मिल सकती है. फिलहाल प्रदेश में उत्तर-पूर्वी और उत्तर पश्चिमी आंधी और हवाओं का तेज असर दिख रहा है. हालांकि, आज 2 नवंबर को मौसम क्लियर रहने वाला है.

सबसे ज्यादा शराब किस देश में पी जाती है? जानें टॉप-10 नाम

10 डिग्री गिर सकता है तापमान
गुरुवार से प्रदेश के मौसम फिर बड़ा बदलाव हो सकता है. टेंपरेचर में भारी कमी और सर्दी का असर नजर आएगा. क्योंकि, 2 नवंबर से न्यू वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव हो रहा है. वहीं उत्तर भारत में हो रहे मौसम में बदलाव का असर भी राज्य में दिखेगा. एक अनुमान ये भी लगाया जा रहा है की नवंबर के पहले हफ्ते अंत या 10 तारीख तक प्रदेश के कई जिलों में तापमान औसत से 10 डिग्री तक नीचे गिर सकता है.

दिन में गर्मी रात में ठंडी
पिछले 10 साल से भोपाल में दिन में गर्मी और रात में सर्दी का ट्रेंड बना हुआ है. इस साल भी मौसम विभाग ने यही अनुमान लगा रहा है. पिछले 10 साल में 2 साल ऐसा हुआ है जब भोपाल का तापमान रात में 9 डिग्री तक पहुंच गया हो. हालांकि, इस बार माना जा रहा है की रात का तापमान 10 से 12 डिग्री के बीच ही रहेगा. लेकिन, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के एक्टिव होने से बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

MP Chunav 2023: खौफ की सियासत..? तो क्या अब ऐसे जीतेगी BJP; वायरल हुआ कृष्णा गौर का वीडियो

Read More
{}{}