Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Update: ग्वालियर-मुरैना समेत इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, जानें मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 9 जिलों में आज शनिवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने कई जिलों में आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. जानिए आज मध्य प्रदेश के सभी जिलों में कैसा रहेगा मौसम. 

Advertisement
MP Weather Update: ग्वालियर-मुरैना समेत इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, जानें मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jul 06, 2024, 07:28 AM IST

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मौसम विभाग ने शुक्रवार को ग्वालियर-मुरैना समेत मध्य प्रदेश के 9 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही राज्य के सभी जिलों में मौसम का मिजाज बदले रहने की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक 7 जुलाई को फिर से सिस्टम स्ट्रॉन्ग होगा, जिससे 8 तारीख को सभी जिलों में जोरदार बारिश होने के आसार हैं.

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट
मध्य प्रदेश के 9 जिलों में आज मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इनमें ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा और सागर जिले शामिल हैं, जहां आज तेज बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों में गरज-चमक की संभावना 
इसके अलावा मौसम विभाग ने आज भोपाल, इंदौर, जबलपुर, देवास, उज्जैन, शाजापुर और खरगोन जिले में आंधी और गरज-चमक के साथ हल्की से मध्य बारिश होने का अनुमान जताया है. इन सभी जिलों समेत प्रदेश के अन्य जिलों में भी मौसम का मिजाज बदला रहेगा.

सिस्टम स्ट्रॉन्ग होगा
मौसम विभाग के मुताबिक 7 जुलाई को प्रदेश में फिर से सिस्टम स्ट्रॉन्ग होगा, जिस कारण 8 जुलाई को प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश हो सकती है. 

शुक्रवार को 23 जिलों में झमाझम बारिश
शुक्रवार को मध्य प्रदेश के 23 जिलों में बारिश हुई. छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, छतरपुर, सागर, सतना, टीकमगढ़, उमरिया, भोपाल, बैतूल, धार, गुना, ग्वालियर, नर्मदापुरम, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रायसेन, शिवपुरी और उज्जैन समेत कई जिलों में बारिश हुई. 

ये भी पढ़ें- रहस्यों से भरा शहडोल का ये मंदिर है तंत्र साधना का केंद्र

कैसा रहा तापमान
अगर प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो शुक्रवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा इंदौर में अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री, ग्वालियर में 29.7 डिग्री, जबलपुर में 32.0 डिग्री और उज्जैन में 32.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बता दें कि 27 जून से प्रदेश के सभी जिलों में मानसून एक्टिव हो चुका है. 21 जून को मध्य प्रदेश में मानसून ने एंट्री ली थी और 7 दिन में ही पूरे प्रदेश को कवर कर लिया.

ये भी पढ़ें- अनोखा, अद्भुत और बेमिसाल... 1000 फीट ऊंचाई पर बसे छत्तीसगढ़ के इस गांव की अनूठी परंपरा के आगे मॉर्डन जमाना भी फेल!

{}{}