Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: चुनावी समर में विंध्य से महाकौशल तक कांग्रेस को झटका, कई नेताओं ने थामा BJP का दामन

MP News: देश में चुनावी समर चल रहा है. इस बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. आज यानी 20 मार्च को फिर विंध्य और महाकौशल में कई नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है.

Advertisement
MP News: चुनावी समर में विंध्य से महाकौशल तक कांग्रेस को झटका, कई नेताओं ने थामा BJP का दामन
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Mar 20, 2024, 08:31 PM IST

MP News: रीवा/डिंडौरी। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें मध्य प्रदेश की 6 सीटें भी शामिल हैं. इस बीच राज्य में कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं. आज डिंडौरी पहुंचे सीएम मोहन यादव ने कई नेताओं को भाजपा ज्वाइन कराई. वहीं रीवा में उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने 400 कार्यकर्ताओं पर भाजपा परिवार में शामिल कराया. कुल मिलाकर बुधवार को विंध्य से महाकौशल तक कांग्रेस को झटका लगा है.

CM मोहन यादव ने दिलाई सदस्यता
डिंडौरी के बालपुर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने रानी अवन्तिबाई के शहीद स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री के साथ मंत्री प्रहलाद पटेल, केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, पीएचई मंत्री सम्पतिया उइके समेत बड़ी संख्या में लोधी समाज के लोग मौजूद रहे. पहली बार शहीद स्थल पहुंचे मुख्यमंत्री का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि रानी अवन्तिबाई की शहादत को देश कभी भुला नहीं पाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सागर जिले में रानी अवंतीबाई के नाम से विश्वविद्यालय खोला है. मुख्यमंत्री ने पचास से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता भी दिलाई.

कौन-कौन हुआ शामिल
डिंडौरी के शहपुरा से कई बड़े कांग्रेस नेता भाजपा की सदस्यता ली है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रेवा पांडे, महामंत्री किशोर प्रश्नानी, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष लक्ष्मीकांत तिवारी, जिला महामंत्री डिम्पल दीक्षित, आलोक शर्मा, भीम अवधिया, स्कंध गुप्ता समेत कई नेताओं को मुख्यमंत्री ने भाजपा की सदस्यता दिलाई है.

रीवा में कांग्रेस को झटका
रीवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. यहां कांग्रेस के पूर्व जनपद अध्यक्ष गीता मांझी समेत सैकड़ों कांग्रेस के नेता व पदाधिकारी भाजपा में शामिल हो गए हैं. आज रीवा में लोकसभा कार्यालय का उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान इन नेताओं ने मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल के हाथों भाजपा की सदस्यता लें ली है.

मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि लोग मोदीजी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए बड़े ही उत्साह के साथ भाजपा में शामिल हो रहे हैं. आज करीब 4 00 कांग्रेस परिवार के लोग भाजपा में शामिल हुए हम सभी का स्वागत करते हैं.

{}{}