trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11563527
Home >>Madhya Pradesh - MP

Astro Tips: इन चीजों से रूठ जाती हैं मां लक्ष्मी, जानिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसा कुछ

Vastu Tips for Money: बहुत से लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि मां लक्ष्मी का घर में आगमन क्यों नहीं हो रहा है. ऐसे में यह जानना आवश्यक है कि मां लक्ष्मी घर से नाराज तो नहीं हैं तो आइए जानते हैं किन गलतियों से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

Advertisement
Vastu Tips for Money in Hindi
Stop
Abhay Pandey|Updated: Feb 08, 2023, 07:14 PM IST

Vastu Tips for Money in Hindi: धर्म शास्त्रों में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. उस घर में कभी धन की कमी नहीं होती है. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से व्यक्ति को जीवन में सभी सुख की प्राप्ती होती है. उसका जीवन खुशियों से भर जाता है. मां लक्ष्मी की विधि -विधान से पूजा अर्चना  करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. उनके आशीर्वाद से गरीब आदमी भी अमीर बन जाता है. जिससे यदि वे रुठ जाएं, तो उसे गरीब बनने में देर नहीं लगती. इसलिए उन्हें धन की देवी कहा जाता है. इसी कारण हर कोई उनकी शिद्दत से पूजा-पाठ करता है. जिससे उनका आशीर्वाद मिले, लेकिन कई बार अनजाने में हमसे गलतियां हो जाती हैं.ेजिससे देवी लक्ष्मी नाराज होकर घर से चली जाती हैं. ऐसे में हमें कुछ चीजों का ख्याल रखने की जरूरत है. आइए जानते हैं किन गलतियों से हमें बचना चाहिए... 

घर की सुबह-सफाई
घर की सफाई सूर्योदय से पहले करना चाहिए. जिस घर में सफाई सूर्योदय के बाद होती है. उस घर से मां लक्ष्मी नाराज होकर चली जाती हैं. मां लक्ष्मी का वास भी उसी घर में होता है.जहां पर साफ-सफाई होती है. इसलिए सूर्योदय से पहले घर की साफ-सफाई अवश्य कर लेनी चाहिए, नहीं तो मां लक्ष्मी नाराज होकर चली जाती हैं. 

भोजन का अनादर
अन्न का अनादर करना मां लक्ष्मी का अपमान है. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और वह घर से चली जाती हैं. इसलिए अन्न का अनादर कभी नहीं करना चाहिए.

महिला का अपमान
महिलाओं का सम्मान करना चाहिए. जिस घर में स्त्री का सम्मान नहीं होता है. उस घर से मां लक्ष्मी नाराज होकर चली जाती है. महिलाओं का सम्मान करने वाला व्यक्ति जीवन में सुखी रहता है और उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. इसलिए मनुष्य हमेशा  स्त्री का सम्मान करें. 

किचन में गंदे बर्तन
किचन में गंदे बर्तन रखना अच्छा नहीं होता. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. ऐसा होने पर मां लक्ष्मी घर छोड़ कर चली जाती हैं. इसलिए किचन में बर्तनों को बिना धोए ना छोड़े.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}