trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11226411
Home >>Madhya Pradesh - MP

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से करें ये काम, छप्पर फाड़ होगी धन की बरसात

Vastu Tips For Money: आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे घर पर करने से घर के सारे वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं और घर की तरक्की होने लगती है.

Advertisement
Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से करें ये काम, छप्पर फाड़ होगी धन की बरसात
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 20, 2022, 01:03 PM IST

Vastu Tips For Money: हर इंसान की चाहत होती है कि वह सुखमय जीवन जिए और उसके जीवन में कभी किसी चीज की कमी न हो. इसके लिए व्यक्ति दिन रात एक करके मेहनत करता है. लेकिन कभी-कभी हमें लाख मेहनत के बाद भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और हमारी मेहनतों पर पानी फिर जाता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे घर पर करने से सुख-समृद्धि की देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और कभी किसी चीज की कमी नहीं महसूस होती है. आइए जानते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में.

घर में रखें क्रिस्टल का कछुआ
यदि आप शत्रुओं से परेशान हैं और उनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो घर के उत्तर दिशा में क्रिस्टल के कछुए रखें. वहीं यदि धन प्राप्त करना चाहते हैं तो घर की तिजोरी में पीले वस्त्र में लपेटकर क्रिस्टल कछुए को रखें. क्रिस्टल के कछुए घर में रखना बेहद शुभ होता है. मान्यता है कि जिस घर के तिजोरी में क्रिस्टस के कछुए रखे जाते हैं वहां कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है.

इस दिशा में रखें घर की तिजोरी
वास्तु के हिसाब से घर में कीमती समान रुपये व आभूषण को उत्तर दिशा के कमरे में रखना बेहद शुभ माना जाता है. इसे उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखना चाहिए. ऐसा करने से सुख-समृद्धि की देवी लक्ष्मी प्रसन्न रहती है और घर में पैसौं का आवाग हमेशा बना रहता है.

घर पर इस तरह से करें पूजा
वास्तु के हिसाब से धन की देवी लक्ष्मी को गुरुवार के दिन कमल का फूल अर्पित करें. साथ ही घर पर साल में कम से कम दो बार पूजा पाठ व हवन कराएं. प्रतिदिन पूजा के दौरान शंख अवश्य बजाएं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बरकरार रहती है.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर लगाएं ये पौधे, धन दौलत की होगी बौछार

 

पीपल की पूजा करें
मान्यता है कि पीपल के पेड़ में 33 कोरोड़ देवी देवताओं का वास होता है. प्रतिदिन स्नान के बाद पीपल के पेड़ में जल चढ़ाना चाहिए. साथ ही शनिवार के दिन शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से सभी तरह के संकट से मुक्ति मिल जाती है.

ये भी पढ़ेंः Lal kitab Upay: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, जगा देगी सोई हुई किस्मत

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Read More
{}{}