trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11707031
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: मध्यप्रदेश को मिलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, बढ़ेंगे निवेश और रोजगार के अवसर; CM शिवराज ने जताई खुशी

Panna News: मध्यप्रदेश को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलेगी. इसके अलावा पन्ना रेल्वे स्टेशन में निवेशे से कई लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.  सीएम शिवराज ने की ये बड़ी घोषणा.  

Advertisement
MP News: मध्यप्रदेश को मिलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, बढ़ेंगे निवेश और रोजगार के अवसर; CM शिवराज ने जताई खुशी
Stop
Ranjana Kahar|Updated: May 23, 2023, 06:37 AM IST

पीयूष शुक्ला/पन्ना : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने सोमवार को पन्ना में रेलवे स्टेशन का भूमि पूजन किया. इस मौके पर उन्होंने जनता को रेल की सौगात मिलने पर बधाई व शुभकामनाएं भी दीं। साथ ही कहा कि रेल शुरू होने से हीरा की तरह पन्ना की चमक भी बढ़ेगी। लोगों की वर्षों पुरानी रेल लाइन की मांग पुरी हुई है. भूमि पूजन करते हुए उन्होंने कहा कि, रेल जनता और संस्कृति को जोड़ने का बेहतर जरिया है. यह सजग प्रहरी का माध्यम भी है. पन्ना में रेल लाइन बनने और ट्रेन शुरू होने पर यह क्षेत्र निवेश की दृष्टि से पसंदीदा क्षेत्र बनेगा. इससे निवेश, उद्योग एवं रोजगार के अवसर भी बढे़ंगे. 

छत्रसाल महराज को लेकर सीएम ने कही ये बात
सीएम शिवराज ने कहा कि महाराजा छत्रसाल जयंती पर पन्ना गौरव दिवस का आयोजन भी सराहनीय है. महाराजा छत्रसाल पराक्रमी शासक थे. महाराजा छत्रसाल ने पन्ना को राजधानी बनाया था. आगे उन्होंने कहा कि अब ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन पर तेजी से काम होगा. डायमण्ड के स्वरूप में पन्ना रेलवे स्टेशन की अलग पहचान होगी. रेल मंत्री और स्थानीय सांसद का इस सौगात के लिए आभार भी जताया. इसके अलावा खनिज मंत्री द्वारा क्षेत्रवासियों की समृद्धि के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए पन्ना को नये मुकाम पर पहुंचाने की अपेक्षा की.

वंदे भारत ट्रेन की मिलेगी सौगात- रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव भी कार्यक्रम में वर्चुअली मौजूद थे. अपने वर्चुअल संबोधन में उन्होंने कहा कि हीरे के डिजाइन पर केन्द्रित पन्ना रेलवे स्टेशन पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित होगा. उन्होंने खजुराहो एवं पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को सौगातस्वरूप शीघ्र ही जून माह के अंत तक वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी रेल के चहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. 13 हजार 600 करोड़ रूपए का बजट इस वित्तीय वर्ष में रेलवे के विकास के लिए उपलब्ध कराया गया है. साथ ही 31 मार्च तक प्रतिवर्ष 5 हजार 200 किमी रेल पटरी बिछाने का काम हुआ है.इसके अलावा रेल मंत्री ने मध्यप्रदेश को सांस्कृतिक धरा बताया. 

यह भी पढ़ें: MP News: फिर आमने-सामने वीडी शर्मा कमलनाथ, इमरजेंसी को लेकर लगाए बड़े आरोप

 

सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पन्नावासियों को रेल की सौगात मिलना सौभाग्य का अवसर है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बुन्देलखण्ड के सतत विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने इस बड़ी सौगात पर रेल मंत्री एवं सांसद का आभार जताते हुए खजुराहो सतना रेल लाइन के सभी अवरोध दूर कराकर जल्द पूरा करवाने का आग्रह किया.

Read More
{}{}