trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11338438
Home >>Madhya Pradesh - MP

उमा भारती ने जिस शराब दुकान पर मारा था पत्थर, उसे हटाने का नोटिस जारी

भोपाल के बरखेड़ा पठानी क्षेत्र के आजाद नगर में स्थित शराब दुकान को हटाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. यह वहीं दुकान पर जिस पर 6 महीने पहले उमा भारती ने पत्थर मारा था. भोपाल कलेक्टर ने इस दुकान को हटाने के निर्देश जारी किए हैं. 

Advertisement
उमा भारती ने जिस शराब दुकान पर मारा था पत्थर, उसे हटाने का नोटिस जारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 06, 2022, 02:57 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी के मुद्दे पर मुखर है. 6 महीने पहले उमा भारती ने राजधानी भोपाल में एक शराब दुकान का विरोध करते हुए पत्थर फेंककर शराब की बोतलें फोड़ दी थी. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. अब उसी शराब दुकान को हटाने के निर्देश भोपाल जिला प्रशासन ने जारी कर दिए हैं. भोपाल कलेक्टर ने 6 महीने बाद दुकान को हटाने की बात कही है. 

बरखेड़ा पठानी की शराब दुकान हटेगी 
भोपाल जिले के कलेक्टर ने आदेश जारी किए हैं कि बरखेड़ा पठानी पर स्थित शराब दुकान को हटाया जाएगा. बता दें कि 13 मार्च को भेल क्षेत्र के बरखेड़ा पठानी आजाद नगर स्थित एक शराब की दुकान पर उमा भारती पहुंची थी, जहां उन्होंने पत्थर से बोतलें तोड़ दी थीं. जिसके बाद उन्होंने दुकान को तत्काल हटाने की बात भी कही थी. ऐसे में उस वक्त यह मामला प्रदेश की सियासत में सुर्खियों में आ गया था. भोपाल कलेक्टर की तरफ से बताया गया कि जनभावनाओं और शांति व्यवस्था को देखते हुए दुकान संचालक को दुकान हटाने नोटिस जारी कर दिया गया है. 

उमा भारती ने दी थी चेतावनी 
दुकान पर पत्थर फेंकने के बाद उमा भारती ने चेतावनी देते हुए कहा था कि ''यह मजदूरों की बस्ती है, यहां पास में मंदिर और स्कूल हैं. जब लड़कियां और महिलाएं छतों पर खड़ी होती हैं तो शराबी लोग उनके तरफ मुंह करके लघु शंका तक करते हैं. यह महिलाओं का अपमान हैं. इसके बाद उन्होंने दुकान बंद करने की चेतावनी दी थी.'' इसके अलावा कई बार स्थानीय रहवासियों ने भी दुकान के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था. 

उमा भारती शराबबंदी पर मुखर 
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी के मुद्दे पर मुखर है. वह लगातार लंबे समय से शराबबंदी की मांग कर रही है. शराबबंदी के मुद्दे पर उमा भारती कई बार आक्रमक भी नजर आई हैं. उन्होंने इस मुद्दे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर बीजेपी शासित सभी राज्यों में शराबबंदी करवाने की मांग की थी. जबकि वह प्रदेश में भी वह इस मुद्दे पर कई बार आंदोलन करने की बात भी कह चुकी थी. भोपाल में जिस दुकान को हटाने के निर्देश जारी किए गए हैं, उसका विरोध सबसे पहले उमा भारती ने ही किया था.

ये भी पढ़ेंः PM मोदी अपने जन्मदिन पर मध्य प्रदेश आएंगे, 17 सितंबर को होगा बड़ा आयोजन 

Read More
{}{}