trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11514682
Home >>Madhya Pradesh - MP

Ujjain News: चायना डोर बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई, व्यापारी के घर पर चला बुलडोजर

उज्जैन नगर निगम और पुलिस टीम ने चायना डोर बेचने वाले व्यापारी पर कार्रवाई करते हुए उसके घर के अवैध हिस्से को ध्वस्त किया है.

Advertisement
Ujjain News: चायना डोर बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई, व्यापारी के घर पर चला बुलडोजर
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 04, 2023, 08:44 PM IST

उज्जैनः मध्य प्रदेश के उज्जैन में जिला प्रशासन इन दिनों एक्शन में है और चायना डोर बेचने वाले आरोपी कारोबारियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. वहीं बुधवार को एक फिर चायना डोर रखने वाले आरोपी पर कार्रवाई हुई. नगर निगम और पुलिस की टीम ने चायना डोर बेचने वाले आरोपी व्यापारी के घर के अवैध हिस्से को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया. 

आरोपी के घर पर चला बुलडोजर
गौरतलब कि उज्जैन जिला प्रशासन एक महीने पहले से चायना डोर के बेचने और उपयोग करने को लेकर धारा 144 के तहत रोक लगा दी है. इसके बावजूद भी आरोपी कारोबारी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं. पुलिस ने शहर के चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र के गांधी में रहने वाले इकबाल खान से 31 दिसंबर की रात को 346 चायना डोर की रील जब्त की थी. जिसके बाद नगर निगम ने पुलिस टीम के साथ आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए, उसके निर्माणधीन मकान के अवैध हिस्से को जेसीबी से गिरा दिया.

6 वर्षीय मासूम का गला कटने से बचा
शहर के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बीते दिन मंगलवार शाम 4 बजे एक 6 वर्षीय बच्ची साहिबा को उसके पिता मोहम्मद गुलशेर स्कूल से छुट्टी होने पर घर लेकर आ रहे थे. इसी दौरान बाइक पर आगे की ओर बैठी बच्ची का गला चायना डोर में उलझ गया और वो चिल्लाई. गनीमत रही समय रहते उसके पिता ने गाड़ी रोक चायना डोर को निकाल दिया. वरना बड़ा हादसा हो सकता था. बच्ची के पिता गुलशेर ने बताया कि देर शाम 04:00 बजे संतमीरा गर्ल्स स्कूल निजातपुरा क्षेत्र से वह बच्ची को लेकर घर जा रहे थे. उसी दौरान कोतवाली थाने के पास यह हादसा हुआ और बच्ची को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती करवाया. हालांकि बच्ची अब स्वस्थ है. बच्ची के पिता ने आमजन से अपील की है कि इस तरह से किसी की जान के साथ खिलवाड़ ना हो सभी अपना ध्यान रखें.

ये लोग हो चुके हैं हादसे का शिकार
बता दें कि हाल ही में 13 दिसंबर को भी ऐसा ही एक हादसा शहर में हुआ था, जिसमें शहर के मालीपुरा निवासी शैलेंद्र परमार मित्र शुभम गहलोत के साथ चक्रतीर्थ गणेश मंदिर दर्शन कर मालीपुरा स्थित घर जा रहा था, उसी दौरान ढाबा रोड पर चाइना डोर शैलेन्द्र के गले में आ गई जिससे शैलेंद्र परमार के गले में चोट आई थी, वहीं शुभम गहलोत का हाथ शैलेंद्र के गले से डोर निकालते वक्त कट गया था. हादसे के बाद से ही जिला प्रशासन एक्शन में है और लगातार कार्रवाई या कर रहा है. इस वर्ष तीन थाना क्षेत्रों में कार्रवाई हुई है और दो चाइना डोर बेचने वाले माफियाओं के मकानों को भी ध्वस्त किया जा चुका है.

ये भी पढ़ेंः 4 पैसेंजर वाले ऑटो में जब बैठी 35 सवारी तो लोग पूछ बैठे ऑटो है या ट्रक? देखिए कहां का है मामला

Read More
{}{}