trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12155161
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: उज्जैन में जंगली सूअरों का आतंक! फसलों को नुकसान, किसानों को पहुंचा रहे अस्पताल

Ujjain News: उज्जैन के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों खेतों में जंगली सुअरों ने आतंक मचा रखा है. ये खेतों में काम कर रहे किसानों और मजदूरों पर जानलेवा हमला कर उन्हें अपना शिकार बना रहे है.

Advertisement
MP News: उज्जैन में जंगली सूअरों का आतंक! फसलों को नुकसान, किसानों को पहुंचा रहे अस्पताल
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Mar 13, 2024, 09:30 PM IST

Madhya Pradesh News: उज्जैन। किसानों के साथ हमेशा ही कोई न कोई समस्या आन पड़ी रहती है. कभी पैसे की कमी तो कभी कीट पतंग. इसके अलावा मौसम तो किसानों पर कहर करता ही रहता है. लेकिन, किसानों के सामने जंगली जानवरों का खतरा भी आ रहा है. ये न सिर्फ फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं बल्कि, किसानों पर भी हमला कर रहे हैं. उज्जैन में भी जंगली सुअरों ने दो किसानों पर हमला किया है.

खाचरौद के ऊंचाहेड़ा में हमला
खाचरौद के ऊंचाहेड़ा से दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है जहां 2 किसानों को सुअरों ने लहूलुहान कर दिया है. दोनों को आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान व मजदूरों ने बचाया. दोनों गंभीर अवस्था में रतलाम के मेडिकल कॉलेज में उपचार दिलवाया जा रहा है. वन विभाग की टीम गांव पहुची है और सुअरों को पकड़ने में जुटी गई है.

कौन है किसान ?
गांव ऊंचाहेड़ा में खेत पर काम कर रहे किसान मदन सिंह पर जंगली सुअरों ने अचानक हमला कर दिया. किसान पर जिस वक्त यह हमला हुआ वह खेत में खजूर के खूंटे काट रहे थे. सूअर के हमले से किसान मदन सिंह ने बचने की कोशिश की और काफी देर तक संघर्ष किया लेकिन इसके बाद भी जंगली सुअरों ने किसान को लहूलुहान कर दिया.

दूसरे मामले में किसान आकाश पिता प्रहलाद निवासी गांव बांगरोद पर भी जंगली सुअरों ने खेत में काम करते समय उन पर हमला किया. इन पर भी गांव ऊंचाहेड़ा में ही खेत पर काम करते समय हमला हुआ है किसान द्वारा खेत में लहसुन की फसल को पानी पिलाया जा रहा था तभी सुअरों ने हमला किया.

रतलाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती
सुअरों के हमले से घायल गंभीर अवस्था में दोनों किसानों को रतलाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि कई समय से जंगली सुअरों ने आतंक मचा रखा है. ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई थी वन विभाग ने जंगली सूअर को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर फंदे भी लगाए हैं.

उज्जैन से जी मीडिया के लिए राहुल सिंह राठौड़ की रिपोर्ट.

Read More
{}{}