trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11464069
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News:महालोक के दूसरे फेज के कामों का श्रीगणेश होते ही 5 मकानों पर चला प्रशासन का बुलडोजर!!

Mahakal Mahalok Development Project Phase II: उज्जैन प्रशासन में महाकाल महालोक के दूसरे चरण को शुरू करने से पहले 5 मकानों पर कार्रवाई करते हुए उन पर बुलडोजर चलाया है.

Advertisement
Ujjain News
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 30, 2022, 12:20 PM IST

राहुल राठौड़/उज्जैन: श्री महाकाल महालोक के दूसरे चरण के काम को लेकर प्रशासन जुटा है.इसी क्रम में मंदिर के वीआईपी, वीवीआईपी प्रवेश द्वार के सामने फिर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हो गई है. प्रशासन ने कुल 9 घरों को चिन्हित किया है. जिनमें से 3 पर न्यायिक स्टे है. गौरतलब है कि महाकाल लोक के पहले चरण का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अक्टूबर को किया था. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज अपने मंत्रिमंडल के साथ मौजूद रहे थे. महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर विकास परियोजना की कुल लागत 856 करोड़ रुपये है.

बता दें कि श्री महाकाल महालोक के दूसरे चरण के कार्यों को शुरू करने से पहले श्री महाकालेश्वर मंदिर के बाहर बुधवार को सुबह-सुबह एक बार फिर निगम, राजस्व व पुलिस की टीमें अतिक्रमण हटाने पहुंची. मिली की जानकारी के अनुसार मंदिर के VIP,VVIP प्रवेश द्वार 5 के बाहर कुल 9 मकानों को प्रशासन ने मंदिर के बाहर सड़क चौड़ीकरण व अन्य कार्यों के लिए चिन्हित किया हुआ है. जिसमें से 1 मकान पर 24 नवंबर को कार्रवाई देखने को मिली थी और अब बुधवार को 5 मकानों पर एक साथ कार्रवाई की गई है. बाकी बचे 3 मकान, जिन्होंने न्यायालय से स्टे लिया हुआ है.

जगन्नाथपुरी में बीना की युवती की निर्मम हत्या, साध्वी प्रज्ञा ने की CBI जांच की मांग

सुनवाई के बाद होगी 3 मकानों पर कार्रवाई 
बता दें कि जिन तीन मकानों पर प्रशासन की कार्रवाई नहीं हुई,उसको लेकर एसडीएम कल्याणी पांडे ने कहा है कि इन तीन मकानों पर पर भी सुनवाई के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. 

3 दिन का नोटिस दिया गया था
दरअसल,इन तमाम रहवासियों को 3 दिनों का नोटिस दिया गया था. सप्ताह भर पूर्व नोटिस की अवधि समाप्त होने के बाद 1 मकान पर कार्रवाई हुई थी. बाकी 8 ने स्टे लिया हुआ था,लेकिन 4 से 5 दिनों में ही 5 और मकानों के लिए न्यायलय में सुनवाई हुई. अब उन्हें ध्वस्त किया गया है.कुल 6 मकानों पर पर कार्रवाई की जा चुकी है.बाकी 3 को लेकर जल्द ही कोर्ट में सुनवाई होगी.

Read More
{}{}