trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11732374
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: महाकाल मंदिर में गार्ड और कपल के बीच मारपीट! घटना के सीसीटीवी से मचा हड़कंप

Ujjain News: केएसएस सुरक्षा कंपनी के गार्ड और श्री महाकालेश्वर मंदिर के गणेश मंडपम में दर्शन करने आए दंपति के बीच मारपीट का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बता दें कि परिवार शादी की सालगिरह के मौके पर बाबा महाकाल के दर्शन करने इंदौर से उज्जैन आया था.

Advertisement
Ujjain News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jun 10, 2023, 03:28 PM IST

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: मध्यप्रदेश (MP News) के उज्जैन जिले (Ujjain News) के विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल का धाम लाखों-करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का खास केंद्र है. हर रोज बड़ी संख्या में बाबा के दर्शन को दर्शनार्थी पहुंचते हैं, लेकिन दर्शनार्थियों के साथ अभद्रता का एक सीसीटीवी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सीसीटीवी में मंदिर के अंदर गणेश मंडपम में के KSS सुरक्षाकर्मी के गार्ड और दर्शनार्थियों के बीच विवाद स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है. हालांकि, सुरक्षाकर्मी और दर्शनार्थी के बीच थाना महाकाल पर समझौता हो गया और पूरा मामला शांत हुआ है. सीसीटीवी फुटेज कब का है. इस बात की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आ पाई है.

RSS और मुस्लिम राष्ट्रीय वर्ग का चल रहा अभ्यास, जानिए किस प्लान पर हो रही चर्चा

क्या है कारण?
दरअसल, प्रदेश के इंदौर जिले से दम्पत्ति शादी की सालगिरह पर बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचा था. श्रद्धालु आम दर्शनार्थियों के साथ लाइन में लग कर गणेश मंडपम से दर्शन कर रहे थे. इसी दौरान बताया जा रहा है कि श्रद्धालु दर्शन करने की बजाय मोबाइल पर वीडियो और फोटो ले रहे थे क्योंकि मंदिर में मोबाइल प्रतिबंधित है. संभवतः सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोका और झड़प के बाद बात मारपीट तक पहुंच गई. दंपत्ति 3 साल के बच्चे के साथ मंदिर में दर्शन को पहुंचा था. सीसीटीवी के अलावा एक और वीडियो सामने आया है. जिसमें सुरक्षाकर्मी बच्चे के पिता को मंदिर परिसर के बाहर से धकेलते हुए नजर आ रहे हैं. जिसमें वह कह रहा है कि मुझे मेरी पत्नी से मिलवा दो.

यह कोई पहली बार नहीं
हालांकि, यह कोई पहली घटना नहीं है, श्री महाकालेश्वर मंदिर में सुरक्षाकर्मियों और दर्शनार्थियों के बीच मारपीट व झड़प की पूर्व में भी कई तरह के विवाद के मामले मंदिर से सामने आए हैं. मंदिर में मोबाइल प्रतिबंधित होने के बावजूद कई दर्शनार्थी अव्यवस्थाओं व जानकारी के अभाव के चलते मंदिर में मोबाइल ले जाते हैं. फोटो खींचते हैं व अन्य कई अव्यवस्थाओं के चलते दर्शनार्थियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच विवाद होता है. सुरक्षाकर्मी भी श्रद्धालुओं से कई बार बदतमीजी करते वीडियो में कैद हुए हैं.

Read More
{}{}