trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11571508
Home >>Madhya Pradesh - MP

Ujjain News: महाशिवरात्रि से पहले महाकाल की नगरी में बड़ी कार्रवाई, मास मटन की दुकानों पर सख्ती

उज्जैन निगम कमिश्नर ने महाकाल मंदिर के मंदिर क्षेत्र के आस पास संचालित मास मटन की दुकानों पर सख्ती से कार्रवाई की है. निगम के डिप्टी कमिश्नर ने कहा महाशिवरात्रि पर महाकाल मंदिर जाने का यही मुख्य मार्ग है और मास मटन से आम जन की होती है.

Advertisement
Ujjain News: महाशिवरात्रि से पहले महाकाल की नगरी में बड़ी कार्रवाई, मास मटन की दुकानों पर सख्ती
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Feb 14, 2023, 02:54 PM IST

राहुल सिंह राठोर/उज्जैनः महाशिवरात्रि पर्व के पहले उज्जैन नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है. महाकाल मंदिर के आस पास संचालित मास मटन की दुकानों पर प्रशासन ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए अवैध अतिक्रमण को हटवाई है. इसमें श्री महाकालेश्वर मंदिर चौराहा के आस पास जिसमें बेगमबाग मोहल्ला, महाकाल घाटी, तोपखाना व अन्य जगह शामिल है यहां सभी जगह संचालित होने वाली होटल, रेस्ट्रों के बाहर निगम ने अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई की है.

जानिए क्या कहा निगम कमिश्नर ने
बता दें कि यहां अवैध अतिक्रमण होटल, रेस्ट्रों संचालकों व मकान मालिकों ने बाहर ओटले बना कर किया हुआ था. साथ ही कार्रवाई करने पहुंचे निगम के डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि क्षेत्र में मास-मटन बेचने वालों को बीते 15 दिनों से अपने बोर्ड व दुकानों के बाहर अतिक्रमण हटाने के लिए कहा, जब किसी ने स्वेच्छा से नहीं हटाए तो सख्ती बरती हैं. उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस ना पहुंचे इसके लिए कदम उठाया है. क्योंकि यही मंदिर जाने का मुख्य मार्ग है.

मनट की दुकानों पर कार्रवाई
दरअसल हाल ही में नगर निगम में शहर के पार्षद गब्बर भाटी व अन्य पार्षदों जनप्रतिनिधियों ने निगम के सदन में सभापति के सामने प्रस्ताव रखा था. मार्ग में मास मटन की दुकानों हटाई जाएं, क्योंकि यही मुख्य मार्ग है और श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत होती है. निगम सभापति कलावती यादव ने इसे गंभीरता से लिया कहा यह अधिकार क्षेत्र निगम कमिश्नर के पास है. जिसके पास निगम कमिश्नर रोशन सिंह के आदेश पर सभी दुकानदार, होटल, रेस्टरों संचालक को नोटिस दिए और अब कार्रवाई की है.

अवैध ओटले पर कार्रवाई
निगम की इस कार्रवाई में किसी प्रकार से होटल, रेस्ट्रों, दुकानदारों को ध्वस्त नहीं किया गया है, सिर्फ संचालित दुकान, होटल, रेस्ट्रों के बाहर संचालकों ने अवैध अतिक्रमण कर लिया था. ओटले बना कर व अन्य सामान रख कर उन्हें तोड़ने हटाने की कर्रवाई की है. साथ ही मास मटन की दुकानों के बहार लागे बोर्ड हटाए है और उन सभी दुकानदारों को कहा है कि आज ये कार्य यहां ना करते हुए कही और करें. यहां आम जन की भावना आहत होती है.

Read More
{}{}