trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11488548
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: कुत्ते के हमले से मोर की मौत, इस तरह राष्ट्रीय ध्वज में लपेट कर दी गई सलामी

Ujjain Latest News: उज्जैन में राष्ट्रीय पक्षी मोर पर कुत्ते ने हमला कर दिया। जिसके बाद मयूर संरक्षण समिति ने दो दिन इलाज कराया, लेकिन उसकी जान नहीं बची.  

Advertisement
Ujjain Latest News
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 16, 2022, 06:28 PM IST

राहुल राठौड़/उज्जैन:जिले का ग्राम मांगरोला राष्ट्रीय पक्षी मोर का सबसे बड़ा संरक्षण केंद्र माना जाता है.जहां बड़ी संख्या में मोर देखने को मिल जाते है, लेकिन गांव में एक मोर पर कुत्ते ने जब हमला कर दिया तो वह बुरी तरह घायल हो गया.जिसका दो दिन तक मोर संरक्षण संस्था ने उपचार किया, लेकिन मोर बच नहीं सका और उसकी जान चली गई. बता दें कि जिसके बाद संरक्षण संस्था ने मोर को राष्ट्रीय सम्मान के साथ विदा किया है. जिसकी भावुक कर देने वाली तस्वीरें भी सामने आई हैं. मोर को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे में लपेट कर सलामी दी गई और उसे एक गहरे गड्ढे में सम्मान के साथ दफनाया गया.

 

कुत्ते के हमले से मोर की मृत्यु 
दरअसल बेहद सुंदर आकर्षक और शान की वजह से पहचाने जाने वाले राष्ट्रीय पक्षी मोर की जिले में कुत्ते के हमला कर देने के बाद उपचार के दौरान मृत्यु हो गई.  बता दें कि मोर पक्षी संरक्षण संस्थान द्वारा राष्ट्रीय पक्षी के लिए कई वर्षों से कार्य किया जा रहा है. घायल मोरों का इलाज हो या उनके दाने पानी की व्यवस्था संस्थान द्वारा किया जाता है.

Boycott Pathan In MP: पठान में भगवा कलर पर भड़के जयभान सिंह पवैया, दे डाली ये सलाह

इस तरह अंतिम विदाई मोर को दी गई 
जब किसी मोर पर आफत आन बनती है तो समिति के सदस्य द्वारा इलाज करवाया जाता है और करवाया भी गया और उसी दौरान मोर की मौत हो गई. जिसके बाद समिति के सदस्यों द्वारा राष्ट्रीय सम्मान के साथ मोर का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान समिति के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ठाकुर, उपाध्यक्ष श्रवण सिंह बेस, सचिव रविंद्र सिंह, सदस्य राजेंद्र सिंह, यशपाल सिंह, जनार्दन सिंह मौजूद रहे और अंतिम विदाई मोर को दी गई.

Pathan Controversy: अब शाहरुख पर लगा पाकिस्तान प्रेम का आरोप, बीजेपी सांसद बोले-अभी भी वक्त है सुधर जाओ..

Read More
{}{}