trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11826156
Home >>Madhya Pradesh - MP

CG News: पानी के अंदर शान से फहराया तिरंगा, 12 तैराकों की खास पेशकश, VIDEO VIRAL

Durg News: आज देशभर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर सभी लोग एक-दूसरे को बधाई दे रहे  हैं, साथ ही झंडा भी फहरा रहे हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से खास नजारा देखने को मिला है.  

Advertisement
CG News: पानी के अंदर शान से फहराया तिरंगा, 12 तैराकों की खास पेशकश, VIDEO VIRAL
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Aug 15, 2023, 04:17 PM IST

Chhattisgarh News: देश की आजादी का पर्व और आजादी के दीवानों को याद करते हुए आज देश अपनी 77 वी स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ मना रहा है. हर कोई देश की आजादी को अपने तरीके से मनाते हुए मन में देशभक्ति का जज्बा लिए तिरंगे को सलामी दे रहा है. इसी घड़ी में दुर्ग जिले से एक खास खबर सामने आई है, जहां राष्ट्रीय स्तर पर तैराकी में मेडल जीतने वाले बच्चों ने अनोखे तरीके से तिरंगे को सलामी दी. आइये देखते हैं स्वतंत्रता दिवस पर दुर्ग से आई इस खास खबर में .

देश की आजादी का पर्व और मन में देशभक्ति का जज्बा भारत माता की जय के जय कारे और वंदे मातरम के साथ महात्मा गांधी अमर रहे गगनभेदी नारों ने आज हर देशवासी को आजाद होने का गर्व कराया. इसी कड़ी में दुर्ग जिले पुरई नामक गांव के बच्चों ने अनोखे तरीके से तिरंगे को सलामी दी और आजादी का जश्न मनाया. दुर्ग जिले का पूरई गांव खेल गांव के नाम से प्रसिद्ध है. यह वहीं गांव है जहां छोटे से तालाब में तैयार कर बच्चों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक तैराकी का प्रदर्शन कर कई पदक जीते हैं. वहीं इस छोटे से तालाब में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन चुके हैं.

बच्चों ने दिखाया अनोखा करतब
 पूरे गांव के बच्चों ने आज आजादी का पर्व अनूठे तरीके से मनाया. करीब 12 से ज्यादा तैराक तालाब में उतरे और हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय और वंदे मातरम् के नारों के साथ पूरा तालाब गुंजायमान हो उठा.  हाथ में देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बड़े शान से लहरा रहा था. सभी तैराक तिरंगे को सलामी देते रहे आपको बता दें कि फ्लोटिंग स्विमिंग अकैडमी के इन बच्चों ने बीच तालाब में तिरंगा लहरा कर शानदार प्रदर्शन किया और आजादी के इस दिन को खास बना दिया.

रिपोर्टर- हितेश शर्मा

 

 

Read More
{}{}