Home >>Madhya Pradesh - MP

Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश, लू और आंधी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के कई शहरों में छाए रहेंगे बादल

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.  

Advertisement
Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश, लू और आंधी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के कई शहरों में छाए रहेंगे बादल
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jun 12, 2024, 08:39 AM IST

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे. मौसम विभाग ने आज बारिश, आंधी, ओलावृष्टि और लू का अलर्ट जारी किया है. सिंगरौली और सीधी में लू का अलर्ट जारी किया गया है. जबकि बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला और बालाघाट में ओलावृष्टि के साथ आंधी का अलर्ट जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. सिंगरौली और सीधी में लू की चेतावनी जारी की गई है. जबकि बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला और बालाघाट में ओलावृष्टि के साथ आंधी की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, बड़वानी, अलीराजपुर, मालवा, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

13 जून से मिल सकती है राहत
केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे राज्य में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, इन्हें रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है. अगले 5 दिनों तक दक्षिण छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ बारिश का अनुमान है और अन्य इलाकों में अधिकतम तापमान में 1-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी की संभावना है. राजधानी रायपुर में आंशिक बादल छाए रहेंगे. देर शाम गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के संकेत हैं.

{}{}