trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11597024
Home >>Madhya Pradesh - MP

लाडली बहना योजना लॉन्चिंग के दौरान ही कमलनाथ ने माताओं, बहनों और बेटियों को दी सूचना, जानिए दो ट्वीट में क्या कहा?

Ladli Bahna Scheme Launching Today: आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से अपनी महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहना योजना की शुरुआत की है. इसी बीच पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि हमारी सरकार आते ही महिलाओं को  प्रतिवर्ष 18 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Mar 05, 2023, 02:16 PM IST

Ladli Bahna Yojana Kamal Nath Tweeted: विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में सभी पार्टियां लग गई हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां वोट के समीकरण को साधने की कोशिश कर रही हैं. चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शिवराज सरकार जहां  (Shivraj Sarkar) अपनी  महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) लॉन्च की है. वहीं दूसरे तरफ मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने एलान किया है कि कांग्रेस की सरकार आते ही महिलाओं को 18 हजार रुपए प्रतिवर्ष दिए जाएंगे. 

कमलनाथ ने किया ट्वीट
लाडली बहना योजना लॉन्च होते ही मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'मैं मध्यप्रदेश की माताओं, बहनों और बेटियों को एक सुखद सूचना देना चाहता हूं. कुछ महीने बाद आप सब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने वाली हैं. कांग्रेस सरकार महिलाओं को प्रतिवर्ष 18000 रुपए की आर्थिक सहायता देगी. यह संसार की सबसे बड़ी महिला सशक्तिकरण योजना बनेगी. संसार की सबसे बड़ी महिला सशक्तिकरण योजना, उन्होंने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि यह घोषणा किसी घोषणा मशीन की घोषणा नहीं है, जो हर रोज अपनी बात से पलट जाते हैं. कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश की महिलाओं को देश में सबसे अधिक आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया है और हम वह संकल्प पूरा करेंगे. जय मध्य प्रदेश जय मध्य प्रदेश की नारी'.

महिला वोटरों को साधने की कोशिश
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां दांव पेंच लगा रही हैं. मध्य प्रदेश में 2 करोड़ 60 लाख 23 हजार 733 महिला वोटर हैं. इन वोटरों को साधने के लिए भाजपा और कांग्रेस सरकार द्वारा हर संभव कोशिश की जा रही है. महिलाओं के वोट बैंक को अपने कब्जे में लेने के लिए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना की शुरुआत की है. इस योजना के तह महिलाओं के खाते में हर माह एक हजार रुपए दिए जाएंगे. इस योजना के घोषणा के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हए कहा कि हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को प्रतिवर्ष 18000 रुपए की आर्थिक सहायता देगें.

ये भी पढ़ेंः Ladli Behna Yojana का चुनावी अंकगणित! जानें कैसे महिलाएं CM शिवराज को दिलाएंगी जीत; कहां कितना है वोट मार्जिन?

Read More
{}{}