trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11223657
Home >>Madhya Pradesh - MP

जेल में बंद राजा भैया चढ़ा पीपल के पेड़ पर, जेल अधिकारियों ने बताई हैरान करने वाली वजह

टीकमगढ़ जिला जेल में उस समय अफरा-तफरी का माहौल मच गया, जब एक कैदी जेल के अंदर लगे पीपल के पेड़ पर चढ़ गया. 

Advertisement
जेल में बंद राजा भैया चढ़ा पीपल के पेड़ पर, जेल अधिकारियों ने बताई हैरान करने वाली वजह
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 17, 2022, 11:33 PM IST

टीकमगढ़: टीकमगढ़ जिला जेल में उस समय अफरा-तफरी का माहौल मच गया, जब एक कैदी जेल के अंदर लगे पीपल के पेड़ पर चढ़ गया. बताया जा रहा है कि कैदी जेल में पुलिस की मारपीट की वजह से परेशान था. वहीं मौके पर एसडीआरएफ द्वारा घंटों की मशक्कत के बाद बमुश्किल बंदी को उतारा. 

'अग्निपथ' योजना पर बवाल, छात्रों के आंदोलन के कारण रद्द हुई कई ट्रेनें

दरअसल हत्या के मामले में जिला जेल में बंद बंदी राजा भैया जेल की प्रताड़ना से तंग आकर आज शाम जेल के अंदर लगे एक विशाल पीपल के पेड पर चढ़कर जोर-जोर से चिल्लाते हुए अपनी आपबीती सुना रहा था. वहीं जेल पुलिस ने कैदी को उतारने के लिए काफी देर तक प्रयास किया, लेकिन जब वे सफल नहीं हुए तो  एसडीआरएफ स्पेशल टीम को बुलाया गया.

घंटों के बाद नीचे उतरा
प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते हुए पेड़ पर चढे बंदी से नीचे उतरने की बात कही और जब बंदी नीचे नहीं उतरा तो एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाना पड़ा. तब कहीं करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे सीढ़ी की मदद से नीचे उतारा गया और यह हाई वोल्टेज ड्रामा देखने जेल के आसपास तमासबीनों की भीड लगी रही. 

मोटरसाइकिल से IG कलेक्टर और एसपी पहुंचे चुन चुना पुंदाग, ग्रामीणों में जागी उम्मीद

उग्र प्रवृत्ति का अपराधी है
वहीं इस मामले में जेल अधिकारियों का कहना हैं कि यह मानसिक रूप से उग्र प्रवृत्ति का अपराधी है और यह अक्सर जेल के अंदर अन्य बंदियों के साथ मारपीट करता रहता है. कल भी उसने जेल में झगड़ा किया था, लिहाजा आज इसको अलग बैरक में रखने का निर्णय लिया गया था. जिससे नाराज होकर उक्त बंदी जेल कर्मचारियों की निगाह बचाकर पेड़ पर चढ गया था.

Read More
{}{}