trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11818014
Home >>Madhya Pradesh - MP

Tiger State MP: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में हुई बाघिन की मौत, संदिग्ध अवस्था में यहां मिला शव

MP News: मध्य प्रदेश के उमरिया (Umaria News) जिले में स्थित टाइगर रिजर्ब पार्क में एक बाघिन की मौत हो गई. जिसके बाद फिर एक बार पार्क प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

Advertisement
Tiger State MP: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में हुई बाघिन की मौत, संदिग्ध अवस्था में यहां मिला शव
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 10, 2023, 01:20 PM IST

Tiger Died In Bandhavgarh Reserve Park : टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश (MP News in Hindi) में टाइगर और चीता के लिए इन दिनों अच्छा नहीं गुजर रहा है. पिछले कई महीनों से किसी न किसी पार्क से बाघ और चीते की मौत की खबर सामने आती रही है. ऐसी ही एक खबर अब उमरिया (Tiger Reserve Park Umaria) से आई है बता दें कि यहां के टाइगर रिजर्व पार्क में एक बाघिन की मौत हो गई है. उसका शव क्षत विक्षत अवस्था में मिला जिसके बाद हड़कंप मच गया. 

इतने दिन पुराना है शव
मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में स्थिति टाइगर रिजर्व पार्क बाघों के लिए विख्यात है. हालांकि इस समय इस पार्क में कुछ अच्छा नहीं गुजर रहा है. यहां पर फिर एक बाघिन की मौत हो गई है जिसके बाद पार्क प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बाघिन का शव लगभग चार दिन पुराना है. बाघिन के शव पर घाव के भी निशान पाए गए थे. बता दें कि बाघिन का शव  पार्क के पनपथा कोर परिक्षेत्र के पथरहठा बीट पर पाया गया था. 

ये भी पढ़ें: Benefits of Millets: हड्डियों को मजबूत बनाते हैं ये मिलेट्स, जानिए इसके बड़े फायदे

सूचना के बाद पार्क प्रबंधन के उच्च अधिकारी फोरेंसिक टीम और डॉग स्कॉयड के साथ घटनास्थल पंहुचे जहां जांच के बाद मृत बाघिन का शव जला दिया गया है. बता दें एक महीने के अंदर बांधवगढ़ में तीन बाघों की मौत हो चुकी है जिसमें दो बाघिन और एक बाघ शामिल है. 

पहले भी हुई है मौत 
पिछले महीने यानि की मई में भी बाघों की मौत हो चुकी है. ये बाघ मानपुर रेंज के अंतर्गत देवरी बीट में मरे हुए पाए गए थे. इसमें एक बाघ की मौत 16 जुलाई को मानपुर रेंज के देवरी बीट में हुई थी. जबकि दूसरे बाघ की मौत  21 जुलाई को मानपुर रेंज के देवरी बीट आरएफ 363 में हो गई थी. बता दें कि यहां पर मरने वाले बाघ का शव एक हफ्ते बाद पाया गया था. 

ये भी पढ़ें: Mangal Gochar: इतने दिन बाद होगा अगस्त का मंगल गोचर, इन राशि वालों की होगी चांदी

 

 

Read More
{}{}