Home >>Madhya Pradesh - MP

TiE दिल्ली-NCR का शिखर सम्मेलन संपन्न, Zomato का दावा! 2033 तक Net Zero Emission कंपनी बन जाएगा

दिल्ली- एनसीआर में सस्टेनेबल डेवेलपमेंट पर एक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था. जिसमें शामिल हुए जोमैटो की तरफ से कहा गया कि हम हम 100% EV बेस्ड डिलीवरी के लिए प्रतिबद्ध हैं.  

Advertisement
TiE दिल्ली-NCR का शिखर सम्मेलन संपन्न, Zomato का दावा!  2033 तक Net Zero Emission कंपनी बन जाएगा
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 16, 2023, 01:50 PM IST

Sustainable Development: 2070 तक Net Zero Emission Target प्राप्त करने की भारत की प्रतिबद्धता की पृष्ठभूमि में, स्थिरता की भावना को बढ़ावा देने के मिशन के साथ, TiE Delhi-NCR ने स्थिरता शिखर सम्मेलन की मेजबानी की. सम्मेलन में भविष्य के निर्माण के लिए इनोवेशन और सल्यूशंस पर चर्चा और विचार-विमर्श करने के लिए स्टार्टअप संस्थापकों, निवेशकों, नीति निर्माताओं और इससे जुड़े हुए स्टेकहोल्डर्स को एक साथ लाने में कामयाब रहा.

Zomato की प्रतिबद्धता

प्रोग्राम में कई स्टार्टअप के सदस्य शामिल हुए थे. इसी प्रोग्राम में शरीक हुए Zomato के मुख्य स्थिरता अधिकारी, अंजलि कुमार ने कहा कि Zomato का मिशन अधिक लोगों के लिए बेहतर भोजन उपलब्ध कराना है. हम 2033 तक संपूर्ण मूल्य शृंखला में नेट जीरो कंपनी बनने के लिए कमिटेड हैं. साथ ही हम 100% EV बेस्ड डिलीवरी के लिए प्रतिबद्ध हैं.

आगे उन्होंने बताया कि अभी दिल्ली और बेंगलुरु में 1/5 डिलीवरी EV आधारित है, जिसे वो तेजी से बढ़ा रहे हैं. हमारे पास 26000 EV आधारित डिलीवरी पार्टनर और 70 से अधिक पार्टनरशिप हैं, जो सभी TiE Delhi-NCR जैसे नेटवर्क से पैदा हुए स्टार्ट-अप द्वारा सुगम हैं. हमारे स्थिरता टार्गेटों को प्राप्त करने में हमारी मदद करने के लिए स्टार्टअप अर्थव्यवस्था का आभारी हूं.

शिखर सम्मेलन का उद्देश्य-

शिखर सम्मेलन TiE Delhi-NCR की स्थिरता क्षेत्र में सेंध लगाने वाले स्टार्टअप पर प्रकाश डालने की प्रतिबद्धता का हिस्सा है. चर्चा में स्थिरता के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें खाद्य और जल इनोवेशन, टिकाऊ मैन्युफैक्चरिंग और पर्यावरण, और बहुत कुछ शामिल हैं. इस शिखर सम्मेलन का उद्देश्य व्यावसायिक सफलता और पर्यावरणीय जिम्मेदारी को एक साथ लाना, रोमांचक संभावनाओं और व्यावसायिक अवसरों के द्वार खोलना था.

लुफ्थांसा समूह की प्रतिबद्धता- 

सम्मेलन में लुफ्थांसा समूह की जनरल मैनेजर सेल्स – दक्षिण एशिया संगीता शर्मा ने कहा कि स्थिरता हमारे DNA में है. उन्होंने बताया कि 2050 तक CO2 तटस्थ होने के लिए हम लोग प्रतिबद्ध हैं. हम आने वाले वर्षों में टिकाऊ विमानन ईंधन खरीदने के लिए 250 USD का निवेश कर चुके है. लुफ्थांसा समूह टिकाऊ विमानन ईंधन – SAF खरीदने वाले दुनिया के शीर्ष 5 ग्राहकों में से एक है. ग्रुप ने 2.5 का निवेश किया है. 200 अत्याधुनिक विमान खरीदने के लिए अरब यूरो खर्च होंगे, जिससे हर उड़ान पर 30% उत्सर्जन कम करने में मदद मिलेगी.

विशेषज्ञ पैनल में शामिल हुए लोग
 

सुधाकर केसवन – पूर्व अध्यक्ष और सीईओ, ICF ग्लोबल चेयरमैन, 
चंद्रकांत केसवन सेंटर फॉर एनर्जी पॉलिसी एंड क्लाइमेट सॉल्यूशंस. 
अनीता जॉर्ज – सह-संस्थापक, एडिना कैपिटल, पूर्व EVपी और ईएम, सीडीपीक्यू के प्रमुख. 
सुजॉय घोष – जैसे प्रमुख निवेशक शामिल थे. 

उपाध्यक्ष और देश के एमडी-भारत, फर्स्ट सोलर.
हेमेंद्र माथुर, वेंचर पार्टनर, भारत इनोवेशन फंड/सह-संस्थापक, थिंकएग/अध्यक्ष, कृषि स्टार्ट-अप पर टास्क फोर्स, फिक्की . 
अंजलि कुमार, मुख्य स्थिरता अधिकारी, Zomato 
आशीष वाधवानी, सह-संस्थापक और प्रबंध भागीदार, आइवीकैप वेंचर्स . 
गौरव कुशवाह – संस्थापक और सीईओ, ब्लूस्टोन . 
रुचिरा शुक्ला – क्षेत्रीय प्रमुख, दक्षिण एशिया, विघटनकारी टेक्नोलॉजीज (प्रत्यक्ष निवेश और वीसी फंड), आईएफसी.
गिलरॉय टिल्स, संस्थापक और सीईओ, इकोस्पेरिटी मोबिलिटी .
राफेल ग्रुगल, ग्लोबल B2B सस्टेनेबिलिटी कॉम्पिटेंस सेंटर और सस्टेनेबिलिटी लीड, एशिया प्रशांत, लुफ्थांसा समूह.
रोहित ग्रोवर, सह-संस्थापक और सीईओ, एयरोस्ट्रोविलोस एनर्जी.  
मुदित नारायण, वीपी-इनवेस्टमेंट्स, ब्लूम वेंचर्स और कई अन्य शामिल हुए.

{}{}