trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11322420
Home >>Madhya Pradesh - MP

Swapana Shastra: सपने में दिखे ये चीजें समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए क्या होता है मतलब

Swapana Shastra: स्वपन शास्त्र के अनुसार आज हम आपको कुछ ऐसे शुभ सपनों के बारे में बता रहे हैं. जिसका सपने में दिखने का मतलब होता है आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हैं और आपकी किस्मत बदलने वाली है. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं ये सपने?

Advertisement
Swapana Shastra: सपने में दिखे ये चीजें समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए क्या होता है मतलब
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 28, 2022, 07:00 AM IST

Good Dream Remedies: सोते वक्त सपनों का आना सामान्य बात है. लेकिन स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाले शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका दिखना बहुत शुभ होता है. यदि आपको भी ये सपने आते हैं तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और आपके घर उनका आगमन होने वाला है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो सपने जो यदि आपको सोते वक्त आते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी किस्मत पलटने वाली है.

सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ

. यदि आपको सपने कोई स्त्री या बालिका नृत्य करते हुए दिखाई देती है तो इसका मतलब है की आपको अचानक धन की प्राप्ति होने वाली है.
. यदि आपको सपने में गेहुंआ (गोल्डेन) रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आप पर लक्ष्मी जी प्रसन्न हैं और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है.
. यदि आपको सपने में चूहा दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आप पर गणेश जी प्रसन्न हैं और आपके घर शीघ्र ही कोई मांगलिक कार्यक्रम होने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में नहीं टिक रहा पैसा, तो लगाएं ये पौधा, खूब होगी तरक्की

. यदि आपको सपने में कमल का फूल दिखता है तो इसका मतलब है कि आपके घर लक्ष्मी जी का आगमन होने वाला है और आपकी तरक्की में चार चांद लगने वाली है.
. यदि आपको सपने में हाथी दिखता है तो ये सपना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आपको समाज में बड़ा मान-सम्मान मिलने वाला है.

. यदि आपको सपने में फलों से लदा पेड़ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको अपनी मेहनत का सकारात्मक फल मिलने वाला है और आपके नौकरी या कारोबार में बड़ी तरक्की होने वाली है.
. यदि आपको सपने में मधुमक्खी का छत्ता दिखाी देता है तो इसका मतलब है आपके घर की तरक्की होने वाली है और आपको अचानक धन लाभ होने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Hartalika Teej Vrat: तीज व्रत रखने से पहले करें इन चीजों का सेवन, पूरे दिन नहीं लगेगी भूख-प्यास

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओें और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}