trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11314758
Home >>Madhya Pradesh - MP

Bhind: STF की सफेद जहर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में मिलावटी सामग्री बरामद

Bhind Latest News: भिंड जिले में मिलावट माफिया पर खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा. बड़ी तादाद में मिलावटी दूध और केमिकल बरामद. ग्वालियर से आई एसटीएफ की टीम के साथ ज़िला खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और छापामार कार्रवाई की.

Advertisement
Bhind Latest News
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 22, 2022, 11:11 PM IST

प्रदीप शर्मा/भिंड: एसटीएफ ग्वालियर की टीम (STF Gwalior Team) ने भिंड जिले में सफेद जहर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.ग्वालियर से एसटीएफ की टीम और भिंड के खाद्य सुरक्षा विभाग (Food Security Department of Bhind) ने रहाउली गांव में संचालित राधे डेयरी पर संयुक्त कार्रवाई की.जिसमें मौके से भारी मात्रा में मिलावटी दूध, नकली दूध बनाने की सामग्री और रसायन बरामद किया गया है.

लम्बे समय से किया जा रहा था नकली और मिलावटी दूध तैयार 
जानकारी के मुताबिक भिंड जिले के मिहौना थाना क्षेत्र के राहाउली गांव में खाद्य विभाग ने ग्वालियर से आयी एसटीएफ के साथ मिलकर राधे डेयरी में छापेमारी की है. टीम में शामिल और कार्रवाई करने आए एसटीएफ ग्वालियर डीएसपी रोबिन जैन ने बताया कि ग्वालियर एसटीएफ को लगातार सूचना मिली थी कि राहाउली में संचालित राधे डेयरी में लम्बे समय से नकली और मिलावटी दूध तैयार कर खपाया जा रहा है.

मिली भारी मात्रा में नक़ली दूध बनाने की सामग्री
इस सूचना के आधार पर ग्वालियर से आई एसटीएफ की टीम के साथ ज़िला खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और छापामार कार्रवाई की. जब इस संबंध में पूछताछ की गई और राधे डेयरी के संचालक राजू चौहान की मौजूदगी में तलाशी लेने पर भारी मात्रा में नक़ली दूध बनाने की सामग्री,कैमिकल्स और तैयार मिलावटी दूध पाया गया.

टीम ने ये सामान किया जब्त 
कार्रवाई करने गई टीम ने मौके से 5,300 लीटर मिलावटी दूध, 50 किलो आरएम केमिकल, 19 टीन सोयाबीन रिफाइंड ऑयल, 7 किलो कास्टिक सोडा, 15 पाउच शैम्पू, दूध बनाने का घोल, मालडोज पाउडर, न्यूट्रिलाइट रिफाइंड, ऑयल की 19 खाली टीन, दो गैस चूल्हा, गैस सिलेंडर सहित भारी मात्रा में मिला सामान जब्त कर लिया है. मौक़े पर गई टीम ने इस कार्रवाई के सम्बंध में जांच के लिए भेज जाने वाले दूध के सैंपल लेकर भोपाल लैब में भेजकर पंचनामा बनाकर रिपोर्ट तैयार करने की कार्रवाई भी की.

Read More
{}{}