trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11257979
Home >>Madhya Pradesh - MP

10 साल बड़े लड़के से सौतेले मां-पिता ने कराई नाबालिग की शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एसपी के मुताबिक एक बच्चें ने शिकायत की थी कि उसकी 10 साल की बहन की शादी उसके सौतेले पिता व मां ने गिरगांव के कमल के साथ कर दी थी. कमल उसकी बहन से 10 साल बड़ा है.

Advertisement
10 साल बड़े लड़के से सौतेले मां-पिता ने कराई नाबालिग की शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 14, 2022, 11:19 PM IST

शैलेन्द्र सिंह/ ग्वालियर: ग्वालियर में एक नाबालिग बेटी की शादी उससे ही 10 साल बड़े युवक से करने का मामला सामने आया है. नाबालिग की शादी उसके ही सौतेले मां-पिता ने कराई थी, पर बालिका के भाई ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस ने बालिका को गिरगांव से बरामद कर लिया है, साथ ही सौतेले मां-पिता, पति सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

देश का पहला खंडित शिवलिंग! जहां होती है महाकाल की पूजा, औरंगजेब ने किया था हमला

बता दें कि घटना चीनोर इलाके की है. पुलिस ने बालिका का मेडिकल कराया है. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

खेत पर बने कमरे में बच्ची मिली
एसपी के मुताबिक एक बच्चें ने शिकायत की थी कि उसकी 10 साल की बहन की शादी उसके सौतेले पिता व मां ने गिरगांव के कमल के साथ कर दी थी. कमल उसकी बहन से 10 साल बड़ा है. बहन अभी नाबालिग है. साथ यह शादी उसकी मर्जी के खिलाफ है. मामले का पता चलते ही पुलिस ने बाल विवाह निशेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर किशोरी की तलाश की तो पता चला कि आरोपी उसे अपने खेत पर बने कमरे में रखे हुए है. इसका पता चलते ही पुलिस गिरगांव में आरोपी के खेत पर दबिश देकर किशोरी को बरामद कर आरोपी कमल को दबोच लिया.

पुलिस ने मां-पिता हो हिरासत में लिया
इस पूरे मामले में पुलिस ने नाबालिग के मां व सौतेला पिता को भी हिरासत में ले लिया है. अब उसे न्यायालय पेश करेंगी और आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज करेगी.

Read More
{}{}