trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11773632
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के नर्सिंग ऑफिसर हड़ताल पर, मरीज हो रहे परेशान

Bhopal News: अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के नर्सिंग ऑफिसर्स ने आज से कामबंद हड़ताल शुरू कर दिया है. जिसके कारण स्वास्थ्य सेवाएं गड़बड़ाने लगी है.  

Advertisement
MP News: अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के नर्सिंग ऑफिसर हड़ताल पर, मरीज हो रहे परेशान
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jul 10, 2023, 04:45 PM IST

प्रिया पांडे/भोपाल: मध्य प्रदेश के नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. नर्सिंग ऑफिसर्स ने आज से कामबंद हड़ताल शुरू कर दिया है, जिसके कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा सकती हैं. नर्सिंग ऑफिसर्स की हड़ताल के दौरान जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेजों की सेवाएं प्रभावित होगी. केवल इतना ही नहीं रूटीन के साथ इमरजेंसी सेवाओं पर भी इसका आसार देखने को मिलेगा.

यह हैं मांगे
1.सेकेंड ग्रेट पे देना
2.रात्रिकालीन भत्ता (नाइट एलाउंस)
3. नर्सिंग स्टूडेंट का स्टायफएंड बढ़ाया जाए
4.नर्सिंग ट्यूटर का ग्रेड पे एवं पद सृजित किए जाएं
5.तीन एवं चार वेतन वृद्धि दी जाएं जो सिर्फ ग्वालियर,रीवा को दी गई है, इसे अन्य मेडिकल कॉलेज में दिया जाना चाहिए

सीहोर में 10 सूत्रीय मांगों को लेकर नर्सों का धरना
हड़ताल से सीहोर जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर भी प्रभाव दिख रहा है. सीहोर जिले में आज से नर्सिंग स्टाफ अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन की मांग है कि, नर्सिंग स्टाफ को सेकेंड ग्रेट पे देना. रात्रिकालीन भत्ता (नाइट एलाउंस). नर्सिंग स्टूडेंट का स्टाय फंड बढ़ाया जाए. नर्सिंग ट्यूटर का ग्रेड पे एवं पद सृजित किए जाए. नर्सिंग स्टाफ काम बंद हड़ताल से सीहोर जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर भी असर पड़ रहा है. वहीं इस संबंध में सीहोर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि, चिकित्सालय में वैकल्पिक व्यवस्थाओं के लिए नर्सिंग स्टूडेंट की सेवाएं ली जा रही है.

यह भी पढ़ें: MP News: आदिवासियों के बाद अब शिवराज सरकार के खिलाफ ब्राह्मणों में आक्रोश, इस वजह से खोला मोर्चा

 

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के एमवाय अस्पताल के बाहर नर्सिंग स्टाफ जमा हो गए हैं. इसके अलावा अस्पताल के अंदर काम करने वाले नर्सिंग स्टाफ भी हड़ताल में शामिल हो गए हैं. उनका कहना है कि, उनकी 10 सूत्रीय मांगें नहीं मानी गई इसलिए मजबूरन उन्हें काम बंद कर हड़ताल पर जाना पड़ा.

Read More
{}{}