trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11773339
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: मध्य प्रदेश के इन संविदाकर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, नियमित करने का एलान

MP Assembly Monsoon Session: मध्य प्रदेश विधानसभा में पदस्थ संविदाकर्मियों के लिए खुशखबरी है. सत्र शुरू होने से पहले स्पीकर गिरीश गौतम ने कर्मियों को नियमित करने का एलान किया है. साथ ही 100% वेतन लाभ देने की बात भी कही है. 

Advertisement
MP News: मध्य प्रदेश के इन संविदाकर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, नियमित करने का एलान
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jul 10, 2023, 02:09 PM IST

भोपाल/प्रिया पांडे: मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने बड़ा एलान किया है. सोमवार को उन्होंने घोषणा की कि विधानसभा सचिवालय में कार्यरत कार्यभारित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा. इसके अलावा विधानसभा के संविदा कर्मचारियों को भी शासन की नीति के अनुसार मिलेगा 100% वेतन का लाभ मिलेगा. 

30 साल पुराने कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
विधानसभा में 110 कार्यभारित कर्मचारी हैं. इसके अलावा 18 संविदा कर्मचारी कंप्यूटर ऑपरेटर हैं, जो अब नियमित हो जाएंगे. ये सभी 30 साल से कर्मचारी हैं, जिन्हें अब लाभ मिलेगा. स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा- सचिवालय में 30 साल से 110 कार्यभारित कर्मचारी नियमित होने की प्रतीक्षा में थे. इनमें से कुछ तो सेवा करते-करते कार्यभारित के रूप में ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं. कई साल से अपनी पीड़ा विभिन्न फोरम पर व्यक्त कर चुके हैं. आज मैं उनकी सालों पुरानी मांग को पूरा कर रहा हूं.

ये भी पढ़ें- Health Tips: बारिश के मौसम में न हो सर्दी-जुखाम, तुरंत आजमाएं ये टिप्स

मंगलवार से शुरू हो रहा है सत्र 
11 जुलाई से मध्य प्रदेश विधानसभा का पांच दिवसीय मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है. स्पीकर गिरीश गौतम ने बताया कि इस बार शनिवार को भी विधानसभा संचालित होगी. लंबे समय बाद शनिवार को विधानसभा चलेगी. सत्र को लकेर सभी तैयारियां कर ली गई हैं. इसके अलावा सदन में विपक्ष के हंगामे को लेकर उन्होंने कहा- हम चाहते हैं कि सदन शांति से चले. हर बार यही प्रयास रहता है. विधानसभा चलाने की जिम्मेदारी सरकार की है पर विपक्ष भी है. विपक्ष के लिए यह अवसर है. कांग्रेस ने हंगामा कब नहीं किया. अपने ही आरोपों पर हंगामा करती है कांग्रेस. 

भोपाल में धारा 144 लागू
मंगलवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र के मद्देनजर विधानसभा के 5 किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी गई है. अब विधानसभा के आसपास धरना-प्रदर्शन बैन रहेगा. बता दें कि 11 जुलाई से शुरू होने वाला मॉनसून सत्र 15 जुलाई तक चलेगा. 

Read More
{}{}