trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12133287
Home >>Madhya Pradesh - MP

हादसा या सांपों का माया जाल! एक साल पहले पत्नी-बेटी की मौत, अब खुद की जान पर आई; मां ने बोतल में भरा

bhind news: चंबल के भिंड जिले में एक युवक बोतल में सांप भरकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंच गया. उसे इलाज तो मिला लेकिन परिवार के सर्पदंश से पीड़ित होने के पीछे एक अजीबोगरीब कहानी सामने आई है.

Advertisement
हादसा या सांपों का माया जाल
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Feb 29, 2024, 01:20 AM IST

bhind news: भिंड। चंबल अंचल के जिले भिंड में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां, एक युवक खुद को सर्पदंश से पीड़ित बताते हुए बोत में मरे सांप को भरकर अस्पताल पहुंच गया और इलाज मांगा. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है. लेकिन, उसके पीछे एक बड़ी कहानी सामने आई है जो चर्चा का विषय बनी हुई है और कहा ये भी जा रहा है कि सालों पहले के उसके कर्म के कारण पत्नी, बेटी की मौत हो गई. इस कारण अब भी उसका परिवार परेशान है.

बोतल में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा
भिंड में अपने आप को सर्पदंश से पीड़ित बताते हुए एक युवक मृत सांप को बंद कांच की बोतल में लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया. अपने आप को सर्पदंश से पीड़ित बताते हुए उसने डॉक्टर के सामने टेबल पर बोतल में बंद सांप रख दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए युवक को आईसीयू में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार है.

घर में काम के दौरान सांप ने काटा
जानकारी के अनुसार सर्पदंश से पीड़ित युवक फूप थाना इलाके के रानी विरगंवा गांव का रहने वाला मुकेश वर्मा है. मुकेश मजदूरी का कार्य करता है. बीते दिनों से मुकेश वर्मा के मकान निर्माण का कार्य चल रहा था. वह घर के बाहर से अंदर के लिए ईटों की ढुलाई कर रहा था. अचानक उसके हाथ में कुछ चुभने से दर्द हुआ. जब उसने पलटकर देखा तो ईंटों के ऊपर सर्प था. उसने उसे फेंक दिया.

मां ने सांप को मार बोतल में भरा
कुछ देर में मुकेश की मां वहां पर पहुंच गई और उसने सर्प को जिंदा देखा तो लकड़ी से उसको मार कर बोतल में डाल दिया. इसके बाद आधे होश में बेटे को देख उसे अस्पताल लेकर पहुंची. अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

परिवार में हुई थी बड़ी घटना
सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि बीते साल सितंबर महीने में भी मुकेश वर्मा की पत्नी बेटे और बेटी को सर्प ने काट लिया था. इसमें इलाज के दौरान ही दोनों की मौत हो गई थी. हालांकि, बेटे को डॉक्टरों ने बचा लिया था.

बचाव के लिए गोदना
एक साल पहले हुई घटना के बाद मुकेश के हाथ पर नाम के साथ सर्प भी गुदा हुआ है. उसके बारे में पर पूछे जाने पर उसने बताया कि वह पहले सांपों को मार दिया करता था. जिससे उसे उसे सपने में भी सर्प दिखाई देते थे. इससे से बचने के लिए उसने सर्प गुदवा लिया. लेकिन, अब भी पूरा परिवार सांपों डर के साए में जीने को मजबूर है.

Read More
{}{}