trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11373609
Home >>Madhya Pradesh - MP

चार द‍िन में सांप ने 3 बार डसा, हर बार मह‍िला के एक ही पैर में काटा

Snake bite: मध्‍य प्रदेश के छतरपुर में एक अनोखा वाकया सामने आया है जहां एक मह‍िला को चार द‍िन में तीन बार सांप ने डसा. इतना ही नहीं, सांप ने एक ही पैर में तीन बार काटा. 

Advertisement
Demo Photo
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 29, 2022, 09:57 PM IST

Snake bite: 35 साल की एक मह‍िला को एक ही पैर में तीन बार डसा. मह‍िला का नाम व‍िनई बाई है जो छतरपुर ज‍िले के टपर‍िया गांव का है. मह‍िला को चार द‍िन में तीन बार सांप ने डस ल‍िया था. खास बात ये क‍ि सांप ने हर बार एक ही पैर में डसा. सांप के काटने के बाद मह‍िला को हॉस्‍प‍िटल में भर्ती कराया गया.   

सांप के काटने पर झाड़फूंक का ल‍िया था सहारा 
दरअसल, चार द‍िन पहले शन‍िवार को सांप ने पहली बार मह‍िला के पैर में डसा. पत‍ि मगन लाल यादव ने मह‍िला की झाड़फूंक करा दी तो उसकी हालत ठीक हो गई. अभी वह ढंग से ठीक भी नहीं हुई थी क‍ि अगले द‍िन सांप ने फ‍िर डस ल‍िया. दूसरी बार भी झाड़फूंक का सहारा ल‍िया. इसके बाद वह ठीक हो गई. 

दो द‍िन बाद फ‍िर से सांप ने काटा 
दो द‍िन बाद मंगलवार को फ‍िर मह‍िला को सांप ने डस ल‍ि‍या. इस बार झाड़फूंक से भी कुछ नहीं हुआ तो उसे हॉस्‍प‍िटल में भर्ती कराया गया. अब मह‍िला की हालत खतरे से बाहर की है.     

काटने के बाद सांप हो जाता है गायब 
इस मामले में मह‍िला का कहना है क‍ि उसने सांप को देखा है. वह करीब 6 फीट लंबा है. इसमें हैरान करने वाली बात ये है क‍ि  सांप डसने के बाद पता नहीं, कहां चला जाता है. सांप को लोग खोजने की कोश‍िश भी करते हैं लेक‍िन उसे कोई खोज नहीं पाया. महिला का कहना है कि घर में और भी लोग होते हैं पर हर बार उसे ही डसा गया. 

मह‍िला को सांप के बारे में ये है मान्‍यता 
मह‍िला का कहना है क‍ि सांप को हम देवता मानते हैं, इसल‍िए उसे मारने या नुकसान पहुंचाने के बारे में कभी सोचा नहीं था. सांप के काटने का कोई असर नहीं हुआ, ये भी नागदेवता की ही कृपा है. मह‍िला का मानना है क‍ि नागदेवता उसे आगाह कर रहे हैं क‍ि उससे कोई गलती हो रही है. हॉस्‍प‍िटल से ड‍िस्‍चार्ज होते ही नागदेवता की शांत‍ि के ल‍िए पूजा कराएंगे. खास बात ये भी है क‍ि सांप हर बार मह‍िला को ही द‍िखाई देता है, घर के बाकी सदस्‍यों को वह सांप कभी भी द‍िखाई नहीं द‍िया.  

दुर्ग में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या, कुल्हाड़ी पर मिले फिंगरप्रिंट खोलेंगे मर्डर का राज...

Read More
{}{}