trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11811398
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Breaking News: बीजेपी विधायक के फरार बेटे पर इनाम घोषित, आदिवासी युवक को मारी थी गोली

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आदिवासी युवक को गोली मारने वाले बीजेपी विधायक (BJP MLA) के बेटे पर पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है. आरोपी गोली कांड के बाद से ही फरार है. 

Advertisement
MP Breaking News: बीजेपी विधायक के फरार बेटे पर इनाम घोषित, आदिवासी युवक को मारी थी गोली
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Aug 05, 2023, 02:44 PM IST

MP News/प्रमोद शर्मा: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में गुरुवार को आदिवासी युवक को गोली मारने वाले बीजेपी विधायक (BJP MLA)  के बेटे रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेकानन्द वैश्य पर पुलिस ने 10 हाजर रुपये का इनाम घोषित कर दिया है. आरोपी गुरुवार को आदिवासी युवक को गोली मारकर फरार है. सिंगरौली पुलिस लगातार आरोपी की सर्चिंग में जुटी हुई है.

आदिवासियों पर अत्याचार के लगातार सामने आ रहे मामलों के बाद मध्य प्रदेश की सियासत तेज हो गई है. सिंगरौली की घटना पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सूबे के आलाकमान से कई सवाल किए. उन्होंने सीधी के पेशाब कांड की भी याद दिलाते हुए कहा कि 'मध्य प्रदेश के भाजपा नेताओं में आदिवासी समुदाय पर अत्याचार करने की होड़ मची है. सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है कि सिंगरौली में भाजपा विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने एक आदिवासी युवक को गोली मार दी. युवक गंभीर रूप से घायल है.' 

कमलनाथ ने साधा निशाना
नाथ ने कहा- 'मैं पीड़ित आदिवासी युवक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.  मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि क्या भाजपा नेताओं का एक ही काम बचा है कि वे आदिवासी, दलित, महिलाओं और सर्व समाज के लोगों का उत्पीड़न करें. आप इस तरह के अपराधों पर लगाम लगाना तो दूर अपराधियों को बढ़ावा देते हुए नजर आ रहे हैं. पिछले दिनों हरदा से सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में सजा प्राप्त व्यक्ति को भाजपा में शामिल कर आपने स्पष्ट कर दिया है कि आप अपराधीमय भाजपा बनाने के अभियान में कितनी तेजी से प्रगति कर रहे हैं. राजपोषित अपराध मध्यप्रदेश के माथे पर कलंक बन गए हैं.'

इस तरह हुआ विवाद
इसके बाद विवेक वैश्य और उसके साथियों ने राहुल खैरवार, आदित्य खैरवार, लालचंद खैरवार, सूर्य प्रकाश खैरवार और केरु खेरवार से आपस में मारपीट हुई. इसी विवाद के दौरान भाजपा विधायक के बेटे विवेक वैश्य ने कट्टा निकालकर फायरिंग कर दी. इससे सूर्य प्रकाश खैरवार के कलाई में गोली लग गई. घटना के बाद  वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

Read More
{}{}