trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11732545
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP का 'सिंघम' थानेदार, तबादला रोकने सड़क पर आई जनता, जोरों से चल रहा अभियान

आपने अक्सर सड़कों पर पुलिस और उनकी कार्रवाई का विरोध होते हुए देखा होगा, लेकिन यहां मामला उल्टा हो गया है. दरअसल, मध्य प्रदेश में सिंघम नाम से मशहूर थाना प्रभारी का ट्रांसफर रोकने के लिए जनता सड़क पर आ गई है. लोग हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं.

Advertisement
MP का 'सिंघम' थानेदार, तबादला रोकने सड़क पर आई जनता, जोरों से चल रहा अभियान
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Jun 10, 2023, 05:53 PM IST

Madhya Pradesh News: मध्य्प्रदेश के राजगढ़ जिले के संवेदनशील इलाको में से एक नरसिंहगढ़ थाना इन दिनों चर्चा में है. वजह है कि यहां के थाना प्रभारी अवधेश सिंह तोमर, जिनका आगामी विधानसभा चुनावों के चलते तबादला किया जा रहा है, लेकिन यहां की जनता कुछ और चाहती है. जनता थानेदार का तबादला रुकवाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चला रही है.

अवधेश सिंह तोमर का ग्रह नगर एमपी का मुरैना जिला है. जिनका तबादला किसी अन्य थाने में किया जा रहा है. इसकी सूचना स्थानीय लोगों को लगी तो नगर का माहौल ही बदल गया. लोग चहेते थाना प्राभारी का तबदला रुकवाने के लिए सड़क पर आ गए. तबादला रुकवाने के लिए जगह-जगह बैनर पोस्टर लगाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है. जिम्मेदारों के नाम ज्ञापन प्रेषित कर अवधेश सिंह तोमर को नरसिंहगढ़ में ही बनाए रखने की मांग की जा रही है.

अपराधियों को भी सही पाठ पढ़ाया
स्थानीय युवा जुनैद गौरी कहते हैं कि नरसिंहगढ़ थाना प्रभारी अवधेश सिंह तोमर ने कम समय में ही व्यवहार व निष्पक्ष कार्यशैली से नगरवासियों के मन में जगह बनाई है. आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को कानून का पाठ भी सलीके से पढ़ाया है. हम सभी नगरवासी वचन देते हैं कि होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में थाना प्रभारी के नगर में रहते हुए निष्पक्ष व निर्भीक तरीके से चुनाव सम्पन्न होंगे. हमारी अपील है कि थाना प्रभारी को नरसिंहगढ़ थाने में ही पदस्थ रहने दिया जाए.

VIDEO: महाकाल मंदिर में दम्पत्ति और सिक्योरिटी के बीच मारपीट, सामने आया वीडियो

वीडियो से फेमस हुए थे अवधेश सिंह तोमर
नगर के लोगों का कहना है कि इस हस्ताक्षर अभियान सभी धर्मों के लोग शामिल हुए हैं. शासन से यह मांग कर रहे हैं कि थाना प्रभारी अवधेश सिंह तोमर का स्थानांतरण रोका जाए. उनकी वजह से नगर में शांति व सद्भाव का माहौल कायम है. अवधेश सिंह तोमर के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर उस समय भी सुर्खियां बटोरी थीं, जब वे सड़क हादसे में घायल हुए एक व्यक्ति को अपनी गोद मे उठाकार एम्बुलेंस की तरफ भागते हुए नजर आ रहे थे. उसके बाद से तोमर की लोकप्रियता बढ़ती गई.

Read More
{}{}