trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11486600
Home >>Madhya Pradesh - MP

लव जिहाद के खिलाफ शिवराज सरकार का मास्टर स्ट्रोक, अब शादी के लिए पुलिस वेरिफिकेशन जरूरी...

लगातार एक के बाद एक लव जिहाद के मामले पर कार्रवाई कर रही शिवराज सरकार ने अब एक और मास्टर स्ट्रोक की तैयारी कर ली है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए मध्यप्रदेश सरकार नियम बनाने पर कर विचार कर रही है.

Advertisement
लव जिहाद के खिलाफ शिवराज सरकार का मास्टर स्ट्रोक, अब शादी के लिए पुलिस वेरिफिकेशन जरूरी...
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 15, 2022, 01:22 PM IST

प्रमोद शर्मा/भोपाल: लगातार एक के बाद एक लव जिहाद के मामले पर कार्रवाई कर रही शिवराज सरकार ने अब एक और मास्टर स्ट्रोक की तैयारी कर ली है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए मध्यप्रदेश सरकार नियम बनाने पर कर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि मैरिज रजिस्ट्रार, मैरिज ब्यूरो, आर्य समाज जैसी शादी कराने वाली संस्था सहित नोटरी को भी लड़की-लड़की को पुलिस को जानकारी देनी होगी. इस पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है.

कल भोपाल में आया लव जिहाद का मामला
दरअसल मीडिया से बात करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि कल जो भोपाल में लव जिहाद का मामला सामने आया, उसमें पुलिस के केस दर्ज कर कार्रवई शुरू कर दी है. आरोपी को बक्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार लव जिहाद जैसे मामले के लिए गंभीर है. 

पुलिस वैरिफिकेशन जरूरी
गृहमंत्री ने कहा कि लव जिहाद रोकने के लिए शादी कराने वाली संस्था को पुलिस वेरिफिकेशन कराना जरूरी होगा. सरकार इस पर विचार कर रही है. क्योंकि ये लव जिहाद जैसी घटनाओं को रोकने लिए बड़ा कदम होगा. गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस वेरिफिकेशन का मतलब यह नहीं कि मौजूदा लव जिहाद कानून प्रभावी नहीं होगा. हम डबल प्रोटेक्शन चाहते हैं. इसलिए इस पर विचार किया जा रहा है.

भोपाल में कल आया लव जिहाद का मामला
भोपाल में कल लव जिहाद का मामला सामने आया था. जिसमें फैजल सैयद अब्बास ने शान पंडित बनकर एक लड़की को फंसाया. फैजल सैय्यद ने एक दलित नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. मिली जानकारी के मुताबिक फैजल की नाबालिग से सोशल मीडिया के जरिए पहचान हुई थी. बता दें कि वो 3 साल तक नाबालिग को हवस का शिकार बनाता रहा. फैजल पीड़िता को वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था.मामले में पीड़िता का कहना है कि आरोपी ने उसकी सोशल मीडिया आईडी हैक कर ली और उसके वीडियो को सोशल मीडिया और अश्लील साइट पर शेयर करने की धमकी देता था.

Read More
{}{}