trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11765796
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: संविदा कर्मचारियों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी घोषणाएं, पेंशन,ग्रेच्युटी समेत मिलेंगे ये फायदे

Bhopal News in Hindi: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संविदा कर्मचारियों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है. भोपाल में सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, संविदा कर्मियों को 90 नहीं 100 प्रत‍िशत वेतन मिलेगा.  

Advertisement
MP News: संविदा कर्मचारियों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी घोषणाएं, पेंशन,ग्रेच्युटी समेत मिलेंगे ये फायदे
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jul 04, 2023, 05:42 PM IST

प्रिया पांडे/भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संविदा कर्मचारियों के हित में कई बड़ी घोषणाएं कीं. दरअसल, राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्‍टेडियम में मंगलवार को संविदा कर्मियों का सम्‍मेलन आयोजित किया गया जिसमें सीएम शिवराज ने कहा कि, संविदा कर्मचारियों की प्रतिवर्ष अनुबंध की प्रक्रिया समाप्त करता हूं. उन्‍होंने कहा क‍ि राष्ट्रीय पेंशन स्कीम का सबको लाभ दिया जाएगा.

सीएम शिवराज ने की ये घोषणाएं
सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि, राष्ट्रीय पेंशन स्कीम का सबको लाभ दिया जाएगा. संविदा कर्मियों को 90 नहीं 100 प्रत‍िशत वेतन मिलेगा. स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ भी दिया जाएगा. संविदा कर्मचारियों की प्रतिवर्ष अनुबंध की प्रक्रिया भी समाप् की जीएगी. नैशनल पेंशन स्कीम की सबको लाभ मिलेगा. नियमित के बराबर अब 90 प्रतिशत नहीं 100 % वेतनमान दिया जाएगा. ग्रेच्युटी भी दी जाएगी.  नियमित भर्ती में 50% रिजर्वेशन. नियमित कर्मचारियों के बराबर मिलेगा अवकाश. उन्होंने आगे कहा कि, प्रदर्शन के दौरान काटे गए वेतन वापस किए जाएंगे. इसके अलावा दर्ज हुए केस भी वापस लिए जाएंगे. 

कर्मचारियों के प्यार पर जान न्यौछावर है- सीएम शिवराज
सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि, पहले नारे लगते थे चाहे जो मजबूरी हो मांग हमारी पूरी हो, एक तरफ कर्मचारी एक तरफ अधिकारी. लेकिन आज मैं और मेरे मंत्री आपका स्वागत करने आए हैं. कर्मचारियों के इस प्यार पर जान न्यौछावर है. मैं सभी विभागों के कर्मचारियों से कहना चाहूंगा कि, अपने लोगों ने नियमित कर्मचारियों के साथ कदम से कदम मिलाकर काम किया है. जरूरत पड़ने पर उनसे बेहतर भी काम किया है.

यह भी पढ़ें: MP News: युवाओं को हर महीने मिलेंगे 8-10 हजार रुपये, शिवराज सरकार की 'सीखो कमाओ योजना' लॉन्‍च

 

सीएम ने आगे कहा कि, आपकी क्षमता नियमित कर्मचारियों से रत्ती भर भी कम नहीं है. बल्कि कई बार ज्यादा है. आप मेरे दोनों हाथ और दिल भी हो.आप सभी ने अपने - अपने जिम्मेदारियों को सही तरह से निभाकर मप्र का मान बढ़ाया है.आज मप्र का जो भवन बन रहा है, आप उसके नींव के पत्थर हो. इसलिए मैं आज आपके जीवन से अस्थिरता समाप्त करने आया हूं.

Read More
{}{}