trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11370050
Home >>Madhya Pradesh - MP

Shivraj Cabinet में उज्जैन हवाई पट्टी का विस्तार पुलिस बैंड पर 36 नई भर्ती सहित कई बड़े फैसलों पर लगी मुहर

मध्यप्रदेश की बाबा की नगरी उज्जैन (Ujjain, Madhya Pradesh) में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई (Shivraj Cabinet Meeting). बैठक में कई मामलों पर मुहर लग गई है.

Advertisement
Shivraj Cabinet में उज्जैन हवाई पट्टी का विस्तार पुलिस बैंड पर 36 नई भर्ती सहित कई बड़े फैसलों पर लगी मुहर
Stop
Updated: Sep 27, 2022, 03:11 PM IST

अमित श्रीवास्तव/भोपाल: मध्यप्रदेश की बाबा की नगरी उज्जैन (Ujjain, Madhya Pradesh) में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई (Shivraj Cabinet Meeting). बैठक में कई मामलों पर मुहर लग गई है. सबसे महत्वपूर्ण महाकाल कॉरिडोर (mahakal corridor) का नाम शिव सृष्टि रखने पर मुहर लग गई है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narrottam Mishra) ने कैबिनेट बैठक में हुए फेसलों की जानकारी दी. गृहमंत्री ने कहा महाकाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में लगी मुहर के अनुसार महाकाल कॉरिडोर अब महाकाल लोक के नाम से जाना जाएगा

इनपर लगी मुहर
इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने उज्जैन हवाई पट्टी का विस्तार होने की बात बताई. उज्जैन पुलिस बैंड पर 36 नए पदों की भर्ती होगी. क्षिप्रा का अविरल बनाये रखने की प्लनिंग बनाने की सहमति भी बन गई है. उन्होंने बताया कि 2017 में महाकाल लोक का प्रस्ताव पास हुआ था. इसके बाद 2018 में टेंडर बने लेकिन कमलनाथ सराकर के समय कॉरिडोर निर्माण ठंडे बस्ते में चला गया.इसके बाद दोबारा शिवराज सरकार बनने के बाद योजना शुरू हुई और भव्य रूप से निर्माण चलाया गया और अब महाकाल लोक का उद्घाटन करने के लिए पीएम आ रहे हैं. 

नरोत्तम मिश्रा ने दी पूरी जानकारी
शिवराज कैबिनेट के फैंसलों के दौरान नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कचरा निस्तारण में एमपी प्रथम आया है. सीएम उद्यम क्रांति योजना में संशोधन 18-45 की गई. अब आयु सीमा पांच साल बढ़ी है. एमपी के 22 जिलों 9 हजार 197 गांवो के 17 हजार 171 करोड़ की नल जल योजना स्वीकृत हुई है. महेश्वर जल विद्युत परियोजना को कैबिनेट के अनुसमर्थन, कुटुम्भ न्यायालय में न्यायधीशो के पदों का सृजन होगा. बता दें  सीएम शिवराज कालिदास अकादमी स्तिथ संकुल भवन में साधु संतों, प्रभारी मंत्री, स्थानीय मंत्री, सांसद विद्यायको व आयोजन समिति के साथ बैठक कर रहे थे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के अगामन से पहले की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई. 

11 अक्टूबर को उज्जैन आएंगे पीएम मोदी 
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे. इस दौरान वो उज्जैन में बाबा महाकाल मंदिर के विस्तारीकरण प्रोजेक्ट के पहले चरण का लोकार्पण करेंगे. अब तक की जानकारी के अनुसार पीएम 11 अक्टूबर की शाम 6 बजे उज्जैन पहुंचेंगे. वो मंदिर प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे और इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. 

 

Read More
{}{}