trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11538753
Home >>Madhya Pradesh - MP

स्वामी सदानंद जी ने धीरेंद्र शास्त्री को लेकर कही ये बड़ी बात, जानिए किसे बताया नास्तिक हिंदू

Dhirendra krishna Shastri: कटनी पुहंचे स्वामी सदानंद जी महाराज ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्र का समर्थन करते हुए कहा कि जो लोग अपने धर्म की निंदा करते हैं, वो नास्तिक हिंदू हैं. 

Advertisement
स्वामी सदानंद जी ने धीरेंद्र शास्त्री को लेकर कही ये बड़ी बात, जानिए किसे बताया नास्तिक हिंदू
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Jan 21, 2023, 10:24 PM IST

नितिन चावरे/कटनीः जगद गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद जी महाराज द्वारिक पीठ अल्प समय के लिए कटनी (Shankaracharya in Katni) पहुंचे. जहां उन्होंने बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra krishna Shastri) के समर्थन में बात कही. उन्होंने कहा जो लोग प्रश्न उठा रहे हैं क्या वो कभी बागेश्वर धाम गए है क्या? बागेश्वर धाम में आए हुए लोगों का भला करने के लिए कोई दक्षिणा ली है या कोई एग्रीमेंट किया है. जब ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है. फिर तो ये लोगों की उन पर श्रद्धा है. ये कहां से अंधविश्वास है.

बागेश्वर धाम से हो रहा लाभ
कटनी पहुंचे जगद गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद जी महाराज ने कहा कि अगर किसी को हनुमान जी का दुर्गा जी का किसी भी शक्ति का आश्रय लेकर ठीक कर देता है तो ये कैसा अंधविश्वास है, ये कौन सी ठगी कहलाई, हजारों लोगों के सामने सब को बागेश्वर धाम से लाभ हो रहा है. वहां आने वाले सब संतुष्ट हो कर जा रहे हैं. जिनको प्रमाण चाहिए वो खुद ही जिज्ञासु बनकर पहुंच जाए.

धर्म की निंदा करने वाले नास्तिक हिंदू
उन्होंने आगे कहा कि आरोप लगाना बहुत सरल है पर उसे सिद्ध करना कठिन है, जो लोग प्रश्न उठा रहे हैं वो सब हिंदू सनातन धर्म के विरोधी हैं. बागेश्वर धाम के महाराज का कहना है कि वो खुद कुछ नहीं करते हैं हनुमान जी की कृपा से सब लोगों का भला होता है. प्रश्न उठाने वाले लोग क्या हनुमान जी को जेल भेजेंगे. हिंदू ही हिंदू धर्म की निंदा करते हैं, क्या कभी मुस्लमान ईसाई अपने धर्म की निन्दा करते हैं. जो लोग ऐसा कर रहे है वो नास्तिक हिंदू हैं

धीरेंद्र शास्त्री के बचाव में उतरे कैलाश विजयवर्गीय
बता दें कि आज भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का समर्थन करते हुए कहा कि मैंने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सन्यासी बाबा का इंटरव्यू देखा व सुना है. उन्होंने कहा है कि मेरा चमत्कार नहीं है, मेरे इष्ट देव का चमत्कार है. उन्होंने पंडित धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन करते हुए कहा कि कोई जावरा की दरगाह पर क्यों नहीं बोलता है? वहां भी बहुत सारे लोग लोटते-फिरते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Dhirendra Shastri Controversy: पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में आया ये संघ! दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ खोलेगा मोर्चा

Read More
{}{}