trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12126300
Home >>Madhya Pradesh - MP

Shajapur News: किसान को हनीट्रैप में फंसाकर हड़प लिए लाखों रुपए, महिला से पूछताछ में हुआ पूरा खुलासा

MP News: शाजापुर जिले में कुछ लोगों ने एक किसान को हनीट्रैप में फंसाकर दो किस्तों में 8 लाख रुपए ऐंठ लिए. इस मामले में कोतवाली पुलिस ने एक महिला समेत 5 लोगों को नामजद करते हुए 2 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.  

Advertisement
Shajapur News: किसान को हनीट्रैप में फंसाकर हड़प लिए लाखों रुपए, महिला से पूछताछ में हुआ पूरा खुलासा
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Feb 24, 2024, 05:22 PM IST

मनोज जैन/शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले से एक किसान के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. दरअसल, एक किसान को हनीट्रैप में फंसाकर दो किस्तों में 8 लाख रुपये वसूले गए. जब परिजनों ने घर से 8 लाख रुपये गायब होने के बारे में पूछा तो पीड़ित ने पूरी घटना बताई. इसके बाद वह अपने परिवार के साथ थाने पहुंचा. शिकायत के बाद पुलिस ने जांच की और एक महिला समेत 5 लोगों को नामजद करते हुए 2 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

जानिए पूरा मामला
कोतवाली थाने से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित किसान कुमेर सिंह पुत्र मानसिंह राजपूत उम्र 52 वर्ष निवासी ग्राम भट्टाहेड़ी थाना मोहन बड़ोदिया ने पुलिस को बताया कि महिला समेत 7 लोगों ने मिलकर उससे अपहरण, बलात्कार व छेड़छाड़ के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर 8 लाख रुपए हड़प लिए है.

लड़की ने फोन कर बुलाया बस स्टैंड 
पीड़ित ने पुलिस को बताया कि 8 फरवरी को उसके पास एक लड़की का फोन आया. उस लड़की ने मुझे मिलने के लिए शाजापुर बस स्टैंड पर बुलाया. जब मैं बस स्टैंड पर पहुंचा तो राजपाल ने मुझसे कहा कि लड़की को अपनी बाइक पर ले जाओ, आगे हमें बरवाल-टुकराना जोड़ पर जाना है. हम वहीं आगे चर्चा करेंगे. इस पर मैंने लड़की को कार में बैठाया और जाने लगा. तब लड़की ने मुझे बताया कि राजपाल ने तुम्हें फंसाने के लिए 3-4 गुंडे छोड़े हैं. आप मुझे बस स्टैंड तक छोड़ दीजिए.

जब उसने बाइक वापस मोड़ी तो टुकराना जोड़ पर कुमेरसिंह की बाइक के सामने मुंह बांधे हुए दो अज्ञात लोग आ गए. एक ने कहा, मेरी पत्नी को कहां ले जा रहे हो? उसने लड़की को बाइक से उतरने को कहते हुए धमकी दी कि हम थाने चलेंगे और तुम्हारे खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराएंगे. मैं जो कहूँगा, मेरी पत्नी वही कहेगी. यह कह कर वे वहां से निकल गए.  इसके बाद मैंने राजपाल को पूरी घटना बताई. इस पर राजपाल ने कहा कि उन्हें दिव्या का फोन आया था कि वह किडनैपिंग, छेड़छाड़ और रेप की शिकायत करने जा रही है. राजपाल ने कहा, चिंता मत करो, मेरी थाने में पहचान है. फिर उसने दोनों का राजीनामा कराने को कहा.

 8 लाख रुपए देने पर सहमति बनी
डर के कारण कुमेर सिंह ने 10 फरवरी को 4 लाख रुपए दिए. वहीं 12 फरवरी को फिर से 4 लाख रुपए दिए. दो बार में मिलाकर कुमेर सिंह ने 8 लाख रुपए आरोपियों को दे दिए. इसके बाद बगैर नोटरी के स्टॉम्प पर आरोपियों ने लिखापड़ी करके उसे दे दिया. इस पर उक्त लड़की दिव्या की फोटो के स्थान पर दूसरी लड़की की फोटो लगा दी गई. कुछ दिन बाद जब कुमेर सिंह के परिवार को 8 लाख रुपए गायब होने की जानकारी मिली तो उन्होंने कुमेर सिंह से पूछा. इस पर उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी.

आरोपियों के नाम
आरोपियों में राजपाल राजपूत पिता प्रेमसिंह राजपूत निवासी ग्राम भंडेडी थाना मोहन बड़ोदिया, जीवनसिंह गुर्जर पिता पर्वतसिंह गुर्जर निवासी ज्योति नगर शाजापुर, योगेश बैरागी पिता प्रभुदास बैरागी निवासी ग्राम चौमा शाजापुर, प्रफुल्ल बैरागी निवासी ग्राम चौमा शाजापुर, दिव्या पति रमेश चांवरे समेत अन्य दो लोग शामिल हैं.

Read More
{}{}