Home >>Madhya Pradesh - MP

SRK की 'पठान' रचेगी इतिहास, बांग्लादेश में 52 साल बाद रिलीज होगी पहली हिंदी फिल्म

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म पठान हिंदी फिल्मों के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है. 25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई इस फिल्म ने सफलता की ऐसी कहानी लिखी कि आने वाले कई सालों तक इसका जिक्र किया जाएगा.

Advertisement
SRK की 'पठान' रचेगी इतिहास, बांग्लादेश में 52 साल बाद रिलीज होगी पहली हिंदी फिल्म
Stop
Shikhar Negi|Updated: May 07, 2023, 03:26 PM IST

Pathaan in Bangladesh: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म पठान हिंदी फिल्मों के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है. 25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई इस फिल्म ने सफलता की ऐसी कहानी लिखी कि आने वाले कई सालों तक इसका जिक्र किया जाएगा. लगातार फ्लॉप फिल्म देने वाले शाहरुख की पठान ने सिर्फ इंडिया में ही 500 करोड़ रुपये से ज्यादा और वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा डाले, वो भी बिना चीन और जापान में रिलीज हुए. लेकिन अब पठान की कमाई बढ़ने वाली है. 

दरअसल शुक्रवार को रिपोर्टस आई है कि पठान अब बांग्लादेश में रिलीज होने जा रही है. भारत और दुनियाभर में अपना लोहा मनवाने वाली पठान अब बांग्लादेश में 12 मई को रिलीज होगी. 

52 साल बाद हो रही रिलीज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंटरनेशनल डिस्ट्रिब्यूशन के वाइस प्रेसिंडेट नेल्सन डिसूजा ने कहा कि ''सिनेमा हमेशा राष्ट्रों, नस्लों और संस्कृतियों के बीच एक इंटीग्रेटेड पावर रहा है. ये सरहदों को पार करता है, लोगों को प्रेरणा मिलती है. उन्होंने आगे कहा - पठान 1971 के बाद बांग्लादेश में रिलीज होने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है और हम अधिकारियों के फैसले से खुश है. खास बात ये कि 1971 में बांग्लादेश के पाकिस्तान अलग होने के 52 साल बाद पहली बार कोई हिंदी फिल्म रिलीज होगी.

MP News: टैक्स फ्री होने के बाद MP में इस जगह फ्री में दिखाई जा रही 'The Kerala Story' फिल्म! लोगों की लगी भीड़

पठान ने कमाई में तोड़े सब रिकॉर्ड 
गौरतलब है कि दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है. फिल्म वर्ल्ड वाइड पर 1050 करोड़ रुपये की कमाई की है. पठान ने सिर्फ भारत में ही 545 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. जबकि ओवरसीज में फिल्म ने 396.02 करोड़ रुपये की कमाई की है.

बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ा
शाहरुख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर इस तरह सुनामी लाई कि महज 38 दिनों में 6 साल पुराने बाहुबली 2 के रिकॉर्ड के लाइफ टाइम कलेक्शन को तोड़ दिया था. हालांकि रिलीज से पहले पठान फिल्म काफी विवादों में रही, देशभर में इसका बायकॉट हुआ था.

{}{}