Home >>Madhya Pradesh - MP

Imarti Devi: सिंधिया समर्थक इमरती को मिला कांग्रेस का 'हाथ',जमीन के मुद्दे पर बरैया ने दे दिया साथ

Phool Singh Baraiya has given support to Imarti Devi: बीजेपी नेता इमरती देवी के जमीन पर दिए बयान का कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फूल सिंह बरैया ने पूरी तरह से समर्थन किया है.

Advertisement
Phool Singh Baraiya has given support to Imarti Devi:
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 26, 2022, 09:34 PM IST

ग्वालियर: बीजेपी नेता लघु उद्योग निगम अध्यक्ष और दर्जा प्राप्त मंत्री इमरती देवी के बयान पर ग्वालियर में सियासत गरमा गई है. एक ओर इमरती के लोगों को सरकारी जमीन पर कब्जा करने के लिए उकसाने के मामले में कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं तो दूसरी ओर इमरती को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फूल सिंह बरैया (Congress leader Phool Singh Baraiya) ने अपना समर्थन दिया है. इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया इमरती के समर्थन में पूरी तरह से उतर आए हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फूल सिंह बरैया ने कहा कि इमरती देवी के बयान को तोड़ कर पेश किया गया है. जो बाबा साहब की बात करेगा मैं उसके साथ हूं. फूल सिंह बरैया ने जिला प्रशासन की मानसिकता पर भी सवाल खड़े किए हैं.फूल सिंह बरैया का आरोप है कि प्रशासन बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगने नहीं देना चाहता,वहां पर पुलिस खड़ी कर रखी है.कई लोगों पर मुकदमे लगाए गए हैं.

Arvind Kejriwal: केजरीवाल के नोट वाले बयान पर भड़की BJP, बोली-बस्ती भी जलानी है,मातम भी मानना...

जिला प्रशासन अंबेडकर वादियों के खिलाफ
कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने कहा कि जिला प्रशासन अंबेडकर वादियों के खिलाफ काम करता है. फूल सिंह बरैया ने राज्य सरकार से मांग की जिस जमीन पर विवाद है.वहां अगर महापुरुष और लोगों की आस्था का केंद्र बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाई जा रही है तो उस स्थान को उनके नाम से आवंटित कर देना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि जब मंदिर के लिए जमीन आवंटित की जा सकती है तो फिर 140 करोड़ लोगों के तकदीर लिखने वाले बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा और लाइब्रेरी के लिए जमीन क्यों नहीं आवंटित कर रहा प्रशासन.मैं पूरी तरह इमरती के साथ और मेरी मांग भी यही की जमीन को बाबा साहब की प्रतिमा और उनकी लाइब्रेरी के लिए आवंटित किया जाना चाहिए. 

इमरती देवी का बयान गैर जिम्मेदाराना:अशोक सिंह
वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पीसीसी के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह ने इमरती देवी के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया है. और यह नसीहत दी है कि उन्हें इस तरह के बयान नहीं देना चाहिए.

बीजेपी ने दी इमरती को ये नसीहत
दूसरी तरफ बीजेपी ने अपनी पार्टी की लीडर इमरती को नसीहत दी है कि सरकारी जमीन पर अनुमति के बाद ही किसी महापुरुष की प्रतिमा स्थापित करनी चाहिए.सरकार को इसमें कोई आपत्ति नहीं है.बीजेपी ने इमरती के बयान पर भी कहा है कि अगर उन्होंने कोई ऐसा बयान दिया गया है तो उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए.बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने भी उन्हें नसीहत दी है.

{}{}