trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11419381
Home >>Madhya Pradesh - MP

Scorpio Monthly Horoscope: नवंबर में वृश्चिक राशि वालों का बिगड़ सकता है बजट, जानिए मासिक राशिफल

Scorpio Monthly Horoscope November 2022: आज से नवंबर महीने की शुरुआत हो गई है. इस महीने कई अन्य ग्रह अपनी राशि बदल रहे हैं. आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं कि नवंबर का महीना वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए कैसा रहने वाला है.

Advertisement
Scorpio Monthly Horoscope: नवंबर में वृश्चिक राशि वालों का बिगड़ सकता है बजट, जानिए मासिक राशिफल
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 01, 2022, 05:00 AM IST

वृश्चिक राशि का राशिफल- (Scorpio Monthly Horoscope November 2022) वृश्चिक राशि के जातकों नवंबर महीने की शुरुआत में मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. माह के मध्य में अचानक से आई जीवन से जुड़ी किसी बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप किसी कारोबार से जुड़े हैं तो रुपए पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. नुकसान  हो सकता है. माह के मध्य में प्रेम प्रसंग को लेकर विशेष सावधानी बरतें. लवमेट की भावनाओं की अनदेखी न करें. खर्चों में हुई वृद्धि से आपका बजट बिगड़ सकता है. इस समय आप व्यवहार में विनम्रता रखें. भूलवश भी किसी का उपहास न उड़ाएं. इस पूरे महीने आप अपने कार्यक्षेत्र में उन लोगों से सतर्क रहें जो आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. 

पहला सप्ताह- नवंबर महीने का पहला सप्ताह में प्रतिद्वंदी आपके कार्यों में अड़गा डाल सकते हैं. कार्यों में आई रुकावट से आप मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी की बातों का कद्र करें.

दूसरा सप्ताह- नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. विरोधी आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे. यात्रा करते वक्त सावधानी बरतें. कारोबार में निवेश करने से पहले सोच-विचार लें.

तीसरा सप्ताह- नवंबर महीने के तीसरे सप्ताह आपको विशेष सतर्क रहने की जरुरत है. परिवार में किसी बात को लेकर कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. खर्चों में हुई वृद्धि से आपका बजट गड़बड़ा सकता है.

चौथा सप्ताह- यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है. लवपार्टनर से चल रही नाराजगी दूर होगी. घर में किसी कार्य के संपन्न होने से उत्साह का माहौल रहेगा. नवंबर महीने के आखिरी सप्ताह में तली भुनी चीजों से परहेज करें. 

उपाय- मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही हनुमान जी को चने और गुड़ का भोग लगाएं.

ये भी पढ़ेंः Libra Monthly Horoscope: नवंबर में तुला राशि वाले नौकरी को लेकर रहें सतर्क, जानिए मासिक राशिफल

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}