trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12049166
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP School Timing Change: MP में शीतलहर और कड़ाके की सर्दी का डबल अटैक, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव

MP School Timing Change: मध्य प्रदेश में दिनों दिन बढ़ती जा रही कड़ाके की सर्दी से लोगों को कई तरह की परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में स्कूली बच्चों की हेल्थ को लेकर प्रशासन सजग हो गया है. बच्चों को कोई परेशानी न हो इसका ध्यान रखते हुए खरगोन में स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है. 

Advertisement
MP School Timing Change: MP में शीतलहर और कड़ाके की सर्दी का डबल अटैक, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jan 08, 2024, 01:11 PM IST

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में स्कूली बच्चों की टाइमिंग में बदलाव हुआ है. जिले में शीतलहर और कड़ाके की सर्दी को देखते हुए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. आदेश के तहत 13 जनवरी तक नर्सरी से लेकर 8वीं क्लास के बच्चों के स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे. ग्वालियर में भी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव हुआ है. 

खरगोन में बदला स्कूलों का टाइम
खरगोन में शीतलहर को ध्यान में रखते हुए स्कूलों का समय में बदलाव किया गया है. कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अब 13 जनवरी तक नर्सरी से लेकर 8वीं क्लास तक के बच्चों की स्कूल टाइमिंह सुबह 9 बजे से होगी. 

बच्चों और पेरेंट्स को मिली राहत
कड़ाके की ठंड के बीच स्कूलों के समय परिवर्तन से बच्चों और पेरेंट्स दोनों को बड़ी राहत मिली है. ये आदेश सभी शासकीय और निजी स्कूलों पर लागू होगा. 

ग्वालियर  में बदला समय 
ग्वालियर में कड़ाके की ठंड से हो रही लोगों की परेशानी के बाद यहां भी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत जिले में  12वीं क्लास तक के सभी स्कूलों का समय सुबह 7 या 8 से बदलकर 10 बज कर दिया गया है. अब जिले में सभी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 10 बजे से 4 बजे तक रहेगी. ये टाइमिंग आगामी आदेश तक लागू रहेगी.  

ये भी पढ़ें-  MP News: MP में ग्वालियर सबसे ठंडा, लोगों ने 4 दिन से नहीं किए सूर्य देव के दर्शन, बारिश का अलर्ट

MP में कड़ाके की ठंड 
मध्य प्रदेश में इस साल सर्दी सितम ढा रही है. वहीं, ग्वालियर सबसे ठंडा रिकॉर्ड हो रहा है.  ग्वालियर में रविवार रात पारा 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. यहां लोगों ने चार दिन से सूर्य देव के दर्शन नहीं किए हैं. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. सोमवार को बारिश और घने कोहरे का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने सोमवार को नर्मदापुरम और इंदौर संभाग के जिलों के साथ ही साथ सीहोर, भोपाल, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, मंदसौर, उमरिया जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जाहिर की है. इसके अलावा सीहोर, भोपाल, नर्मदापुरम, बुरहानपुर और खंडवा जिले में गरज-चमक के साथ वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है.

Read More
{}{}