trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11260675
Home >>Madhya Pradesh - MP

प्रिंसिपल के लिए कलेक्टर से भिड़ गई छात्राएं! जानिएं क्या है पूरा मामला

देवास के ग्राम टिकरिया गोगा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य राकेश चौधरी का निलंबन निरस्त करवाने की मांग लेकर आए छात्र-छात्राओं ने शनिवार को कलेक्टर कार्यालय के बाहर कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला की गाड़ी को रोक लिया.

Advertisement
प्रिंसिपल के लिए कलेक्टर से भिड़ गई छात्राएं! जानिएं क्या है पूरा मामला
Stop
Updated: Jul 16, 2022, 10:37 PM IST

देवास: टिगरिया गोगा गांव के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य राकेश चौधरी का निलंबन निरस्त करवाने की मांग को लेकर छात्र-छात्राए बड़ी संख्या में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान उन्होंने केलेक्टर की गाड़ी बी रोक दी और उनसे अपनी प्रिंसपल को बहाल करने की मांग की. बच्चों की मांग पर कलेक्टर ने कहा कि तुम्हारे प्राचार्य के खिलाफ जांच चल रही है. यदि जांच में वह दोषी पाए जाते तो उन पर कार्रवाई होगी और यदि दोषी नहीं पाए जाते तो उनका निलंबन निरस्त किया जाएगा.

45 छात्राएं पहुंची थी कलेक्ट्रेट
प्रिंसिपल के निलंबन के विरोध में करीब 45 छात्राएं कलेक्टर से मिलने पहुंच गई. जब कलेक्टर की गाड़ी आई तो सभी छात्राओं ने उनकी गाड़ी को रोक लिया. उसके बाद कलेक्टर गाड़ी से नीचे उतरे तो छात्राओं ने उनका घेराव कर दिया और अपनी प्रिंसपल को बहाल करने की मांग की. इस पर कलेक्टर ने कहा कि जांच की जा रही है. अगर वो दोषी नहीं हुईं तो बहाल कर दिया जाएंग.

बच्चों ने कलेक्टर को दिया ऐसा जवाब
कलेक्टर ने बच्चों को समझाते हुए कहा कि आपके प्रिंसिपल का निलंबन इसलिए किया गया है कि उन्होंने आपके ही मध्यान भोजन की चोरी की है. हम अभी जांच कर रहे हैं. अगर वो दोषी पाए गए तो उन पर एफआईआर की जाएगी और अगर दोषी नहीं पाए गए तो उन्हें बहाल कर दिया जाएगा. इस पर छात्राओं ने कहा कि पहले जांच करना थी उसके बाद आप को सस्पेंड करना था. इस कलेक्टर कुछ ना कह पाए.

जानिए क्या है पूरा मामला
दो दिन पहले आयुक्त उज्जैन संभाग संदीप यादव ने देवास कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला के प्रतिवेदन पर प्रभारी प्राचार्य टिगरियागोगा राकेश चौधरी को मध्य प्रदेश सिविल सेवा (आचरण) नियम के विपरीत व्यवहार करने एवं अनुशासनहीनता के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है. इसके लिए विद्यार्थियों ने एक दिन पहले भी टिगरिया गोगा में गांव में भी प्रदर्शन करते हुए क्षेत्र के मुख्य मार्ग पर चक्काजाम किया था और आज ज्ञापन देने देवास पहुंचे थे.

LIVE TV

Read More
{}{}