trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11604835
Home >>Madhya Pradesh - MP

Milk Price Increased: सांची दूध के बाद इन प्रोडक्ट के भी बढ़े दाम, जानिए कितना हुआ मंहगा

Shachi Milk Products Price Increased: सांची दूध के बाद आज यानी शनिवार से इसके अन्य प्रोडक्ट दही, लस्सी, पेड़ा और पनीर के भी दाम बढ़ा दिए गए हैं. आइए जानते हैं सांची दूध के प्रोडक्ट की नई कीमत क्या है?

Advertisement
सांकेतिक तस्वीर
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Mar 11, 2023, 11:21 AM IST

Sanchi Milk Price in Bhopal: भोपाल सहकारी दुग्ध संघ ने हालही में सांची दूध (sanchi milk,) के दामों में इजाफा किया था. जिसके बाद अब अन्य प्रोडक्ट ( products) के भी दाम बढ़ा ( price increased) दिए हैं. दूध के अलावा अन्य वैरिएंट की बढ़ी हुई कीमते आज यानी शनिवार से लागू हो गई है. बता दें कि सांची दूध के प्रोडक्टों में 12 से 15 प्रतिशत की वृद्धि की गई है. इसमें दही, लस्सी, पेड़े और पनीर के दामों में ज्यादा इजाफा देखने को मिला है. आइए जानते हैं आज यानी शनिवार से बिकने वाले सांची दूध से निर्मित प्रोडक्ट के नए दाम...

जानिए आज से किस रेट पर बिकेंगे ये प्रोडक्ट
गौरतलब है कि इसके पहले सांची के दूध के दाम में बढ़ोतरी की थी. जिसके बाद अब अन्य उत्पादों की भी कीमत बढ़ा दी है. नए रेट के मुताबिक आज से सांची लस्सी 4 रुपये मंहगी कीमत पर मिलेगी. यानी सांची की 200 ग्राम की लस्सी 26 की जगह 30 में मिलेगीय मीठी दही 3 रुपये ज्यादा यानी मीठा दही 12 की जगह 15 रुपए में मिलेगी. वहीं  250 ग्राम सांची पेड़े का पैकेट अब 105 में मिलेगा.  200 ग्राम के पनीर का पैकेट 90 में और 500 ग्राम का पैकेट 195 रुपये में मिलेगा.

हर रोज 3 लाख लीटर सांची दूध की खपत
राजधानी भोपाल में पैक्ड दूध की तुलना में खुले दूध की ज्यादा बिक्री है. प्राप्त आकड़े के अनुसार राजधानी भोपाल में खुले दूध की खपत 6 से 8 लाख लीटर तक प्रतिदिन है. वहीं अगर पैकेट वाले दूध की बात करें तो इसमे सबसे ज्यादा बिक्री सांची की होती है. रोजाना करीब 3 लाख लीटर सांची दूध की खपत होती है. जबकि सभी 12 जिलों की बात करें तो करीब 4 लाख लीटर से अधिक सांची दूध की डिमांड है. ऐसे में सांची दुग्‍ध उत्‍पादों के दाम में बढ़ोत्तरी से जहां उपभोक्ता नाराज हैं, वहीं सांची पार्लर भी खुश नहीं हैं. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस का मिशन विंध्य! नब्ज टटोलने में जुटे दिग्विजय, 29 में से इन 5 सीटों पर फोकस; कारण है बड़ा खास

Read More
{}{}